विधायक कोष से 3 करोड रूपये वैक्सीनेशन और 25 लाख रूपये निर्धनों की भोजन व्यवस्था के लिये

विधायक कोष से 3 करोड रूपये वैक्सीनेशन और 25 लाख रूपये निर्धनों की भोजन व्यवस्था के लिये
सवाईमाधोपुर, 11 मई। चालू वित्तीय वर्ष में विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के अन्तर्गत प्रत्येक विधायक का कोटा बढाकर 5 करोड रूपये कर दिया गया है।
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के शासन सचिव डॉ. के. के. पाठक ने इस सम्बंध में परिपत्र जारी किया है। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने बताया कि 5 करोड रूपये में से 3 करोड रूपये 18 साल से अधिक व 45 साल से कम आयु के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिये खर्च किया जायेगा। यह धन राशि राज्य स्तर से ही वैक्सीनेशन कोष अकाउंट में जमा कर दी जायेगी।
कलेक्टर ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कोई व्यक्ति भूखा न सोये, इसके लिये निराश्रित व निर्धन लोगों को भोजन सामग्री वितरण के लिये प्रत्येक विधायक के स्थानीय कोष से 25 लाख रूपये राज्य स्तर से सीधे सीएम रिलीफ फंड के अन्तर्गत कोविड मिटिगेशन फंड में जमा की जायेगी। विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना फंड के 1 करोड रूपये सम्बंधित विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार एवं आदर्श सामुदायिक केन्द्र की स्थापना पर विधायक की अनुशंषा के अनुसार व्यय होंगे। इससे शेष बचे 75 लाख रूपये सम्बंधित विधायक की अनुशंषा पर अन्य किसी भी स्वीकृत मद में व्यय किये जा सकेंगे।