जाहिरा ग्राम विकास समिति ने दिये जाँच उपकरण बामनवास

जाहिरा ग्राम विकास समिति ने दिये जाँच उपकरण
बामनवास 12 मई। क्षेत्र के गांव जाहिरा में जाहिरा ग्राम विकास समिति के सौजन्य से समिति अध्यक्ष धारा सैन के नेतृत्व में स्थानीय पीएचसी में कार्यरत सभी स्वास्थ कर्मियो को डोर टू डोर अभियान की शुरुआत करने के लिए बेहतर चिकित्सा परीक्षण के लिए पीपीई किट, ऑक्सीमीटर, इन्फ्रारेड टेंपरेचर मशीन उपलब्ध कराई, ताकि कोराना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रो मे जांच सुविधाओं में इजाफा हो सके।
वर्तमान में कोराना महामारी में मानवता के नाते सभी की नैतिक जिम्मेदारी बनती हैं कि इस मुश्किल घड़ी में सभी मिल जुल कर इसमें अपना सहयोग करें। इसी धारणा को देखते हुए सम्पूर्ण गांव के युवा साथियों के सहयोग से स्थानीय संस्था जाहिरा ग्राम विकास समिति के माध्यम से सभी कार्य को अंजाम दिया गया और भविष्य में आगे भी प्रयास किए जाएं जायेंगे गत वर्ष भी पूरी तहसील मे सबसे पहले 22 मार्च 2020 को समिति के माध्यम से पूरे गांव में मास्क वितरण कार्य शुरू किया था जिससे प्रेरणा लेते हुए आस पास के गांवों में सकारात्मक सोच को लेकर होड़ सी लग गई थी। अब उम्मीद हैं इस बार भी सभी नजदीकी गांव वाले इससे सीख प्रेरणा लेते हुए अपने यहां ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।
टीकाकरण अभियान पर विशेष जोर देते हुए अध्यक्ष धारा सिंह सैन द्वारा 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग वाले युवा साथियों से वैक्सीनेशन कराने के लिए निवेदन किया। पीएचसी कर्मी इंसाफ ने बताया कि 45़ आयु वर्ग के लोगो के लिए सेकण्ड डोज की खेप आ पहुंची हैं इसलिए सभी लोगो से दूसरी डोज के लिए निवेदन किया गया।
इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि कमलेश मीना, रिद्दी चंद, हरकेश मीना भाजपा जिला महामंत्री, रामविलास मीना, दिनेश शर्मा, समिति कोषाध्यक्ष संतोष बेनीवाल सहित दर्जन भर लोग उपस्थित रहे।