पेयजल के लिए भटकने को मजबूर शिवाड़ के लोग शिवाड़

पेयजल के लिए भटकने को मजबूर शिवाड़ के लोग
शिवाड़ 16 मई। जलदाय विभाग की लापरवाही के चलते बाधित हो रही जलापुर्ति के कारण शिवाड़ कस्बे में पेयजल संकट से त्राही त्राही मची हुई। ग्रामीण पानी के लिए इधर उधर भटकने के साथ महंगे दामों पर टेंकर से पानी मंगवा रहे हैं। कस्बे के वार्ड नं 4, 5, 10, 13 की गली मोहल्ले वासियो को हेण्डपम्पो से फ्लाराईड युक्त एवं मिट्टी युक्त पानी पीने के मजबुर होना पड़ रहा है। जिससे दुषित पानी से बीमारियाॅ होने का अंदेशा बना हुआ है।
ग्रामीणों व जलदाय कर्मचारियों के अनुसार पेयजल सप्लाई हेतु कस्बे मे तीन टंकिया बनी हुई है। इन्हे भरने के लिए पाॅच बोरिंग खुदे हुए है। वर्तमान मे दो बोरिंग खराब पड़े हैं। जिस बोरिंग से पूरे गाँव की सप्लाई की जा सकती है उसकी 180 मीटर पाइप लाईन टुटी हुई है। जिसकी भी जानकारी दो माह पूर्व ही लिखित व मौखिक रूप से जलदाय विभाग अधिकारियो को दे दी गई थी। परन्तु अभी तक इसे ठीक नहीं किया जा रहा है।
ग्रामीणों ने भाजपा प्रदेश मंत्री व पुर्व संसदीय सचिव जितेन्द्र गोठवाल को जल सप्लाई की समस्या से अवगत कराया। जिस पर गोठवाल ने सहायक अभियन्ता विशु शर्मा से क्षतिग्रस्त पाईप लाईन को दुरूस्त कर शीघ्र ही पेयजल संकट को दुर करने के लिए बात की। जिस पर सहायक अभियन्ता ने एक सप्ताह में पाईप लाईन डालकर समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया। इस सम्बन्ध मे जे.ई.एन. कन्हैया लाल ने बताया कि पाईपलाईन का प्रस्ताव बना कर भेज दिया है। जल्दी ही नई लाईन डालकर समस्या का समाधान कर दिया जायेगा।