रेसटा की राज्य स्तरीय वर्चुअल मीटिंग आयोजित

रेसटा की राज्य स्तरीय वर्चुअल मीटिंग आयोजित
सवाई माधोपुर 23 मई। शिक्षक संघ एलीमेंट्री सैकेण्डरी टीचर एसोसिएशन (रेसटा) के प्रदेशाध्यक्ष मोहरसिंह सलावद की अध्यक्षता में संगठन के ब्लॉक, जिला व प्रदेश पदाधिकारियों की वर्चुअल मीटिंग आयोजित की गई।
सलावद ने बताया कि मीटिंग में मुख्यातिथि कमलेश मीना, सहायक क्षेत्रीय निदेशक, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, इग्नू क्षेत्रीय केंद्र जयपुर एवं विशिष्ट अतिथि गोविंद प्रसाद शर्मा, सहायक निदेशक, सीडीईओ, करौली के द्वारा संघ प्रदेश प्रवक्ता कुमार धर्मी की स्वनिर्मित वेबसाइट का लोकार्पण किया एवं संघ पदाधिकारियों को सम्बोधित किया।
इस दौरान इग्नू सहायक निदेशक कमलेश मीणा ने कहा कि राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया के लिए एक सशक्त, शिक्षित व योग्य छात्र बनाने की क्षमता केवल शिक्षकों में है। साथ मीना ने इग्नू और देश मे मुक्त व दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से उच्च शिक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी भी प्रदान की। युवाओं को उनके अंतहीन प्रयासों और समर्पण के माध्यम से सशक्त बनाने के लिए प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षको की भूमिका के बारे में बताया। प्रदेश महामंत्री ऋषि पाकड़ व कोषाध्यक्ष श्यामसुंदर विश्नोई ने बताया कि मीटिंग में संगठन को मजबूत बनाने व शिक्षकों की समस्याओं पर विचार-विमर्श करने के साथ ही संघ हित में कई प्रस्ताव भी लिये गए। प्रदेश सचिव मंसाराम खिजुरी, प्रतिनिधि राजन नारेड़ा ने बताया कि आज की मीटिंग में चूरू से संतोष बारूपाल व झुंझुनूं से ज्योत्सना मीना को प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल करने का प्रस्ताव को मंजूरी मिली। महिला सह प्रभारी भावना मक्कड़ ने संगठन में महिलाओं की भागीदारी पर अपने विचार रखें। प्रदेश प्रवक्ता धर्मेन्द्र कुमार धर्मी द्वारा वर्चुअल मीटिंग का संचालन किया गया है।
मीटिंग प्रदेशाध्यक्ष मोहरसिंह सलावद, महामंत्री ऋषि पाकड़, प्रवक्ता धर्मेन्द्र कुमार धर्मी, सचिव मंसाराम खिजुरी, कोषाध्यक्ष श्यामसुंदर विश्नोई, प्रतिनिधि राजन नारेड़ा, महिला प्रभारी भावना मक्कड़, सन्तोष बारूपाल, ज्योत्सना मीना, सरिता सैनी सहित सभी जिलों व ब्लॉकों के पदाधिकारी शामिल हुए।