आदि योगा किड्स कांटेस्ट के रजिस्ट्रेशन में भारी उत्साह – सवाई माधोपुर 

आदि योगा किड्स कांटेस्ट के रजिस्ट्रेशन में भारी उत्साह – सवाई माधोपुर
आदि योगा फाउण्डेशन जयपुर द्वारा 1 जून से 21 जून तक 4 से 14 आयुवर्ग के बच्चों के लिए आयोजित किये जा रहे कांटेस्ट में बच्चे भारी उत्साह से रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। काॅन्टेस्ट में बच्चों का उत्साह इस बात से देखा जा सकता है कि 3 जून तक ही देश-विदेश के 150 से अधिक बच्चे इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवा चुके है।
गौरतलब है कि ऑनलाइन योगा कांटेस्ट का यह दूसरा सेशन आयोजित किया जा रहा है। इंटरनेशनल योग कांटेस्ट में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया निःशुल्क है, इच्छुक प्रतिभागी कांटेस्ट में भाग लेने के लिए व्हाट्सएप्प न. 7014597746 पर 21 जून तक रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।
आदि योगा फाउंडेशन, जयपुर के संयोजक योगाचार्य हुकुम सैनी ने बताया कि योग के महत्व को समझाने और उन्हें योग के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से यह काॅन्टेस्ट आयोजित किया जा रहा है। पिछले वर्ष इसी समय पर महामारी की विषम परिस्थितियों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का ऑनलाइन सेलिब्रेशन करने के उपलक्ष में इस कॉन्टेस्ट की शुरुआत की गई। जिसमें 400 से अधिक रेजिस्ट्रेशन हुए थे, जिसमे भारत के साथ साथ अमेरिका, लंदन, कैमरून व जर्मनी से भी बच्चो ने भाग लिया था।
कॉन्टेस्ट में बच्चों को योग का वीडियो बनाकर भेजना होगा जिसे यूट्यूब पर अपलोड किया जाएगा। जिसमे बच्चो की प्रतिभा व जनता की पसंद के आधार पर विजेता घोषित किये जाएंगे।
योगाचार्य सैनी ने बताया कि बच्चो व पेरेंट्स में योग जागरण के लिए किया गया यह ऑनलाइन कॉन्टेस्ट से बच्चो में योग के प्रति रुझान बढ़ेगा। योग करने से बच्चे ना सिर्फ स्वस्थ रहेंगे बल्कि कोरोना जैसे महामारी से लड़ने के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होगा, बौद्धिक विकास होगा, जिससे एक स्वस्थ एवं सम्पन्न भारत की परिकल्पना साकार हो सकेगी। उन्होने कहा कि बच्चो का हैं असली धन, स्वस्थ तन एवम स्वच्छ मन।