सोशल मीडिया का कैडेट्स बेहतर तरीके से करें उपयोग

सोशल मीडिया का कैडेट्स बेहतर तरीके से करें उपयोग
सवाई माधोपुर  शहीद कैप्टन रिपुदमन सिंह राजकीय महाविद्यालय में एनसीसी इकाई के कैडेट्स द्वारा कोरोना महामारी के लाॅकडाउन खुलने बाद से आमजन को कोरोना से बचाव के तरीको की जानकारी दी जा रही है।
एनसीसी अधिकारी कैप्टन डाॅ ओ.पी. शर्मा ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के पश्चात् सामान्य जीवन चर्चा के लिए कैडेट्स द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों एवं नगरीय इलाको के लोगो से मास्क लगाकर ही घर से निकलने, साबुन से हाथ धोने व पर्याप्त दूरी बनाए रखने के लिए समझाया जा रहा है।
कैडेट्स द्वारा सोषल मीडिया के माध्यम से छात्र-छात्राओं के मध्य कोरोना से बचाव की जानकारियाॅ शेयर की जा रही है। डाॅ शर्मा ने कैडेट्स को बताया कि कैडेट्स सोषल मीडिया का समाज हित में बेहतर तरीको से संदेषों का आदान प्रदान करें। भ्रामक व तथ्यहीन जानकारियाॅ शेयर नहीं करें। इस अवसर पर डाॅ. शर्मा ने विभिन्न सोषल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मो का उदाहरण देते हुए बताया कि वर्तमान में वैष्विक जानकारियों को स्थानीय स्तर तक कुछ ही समय में आसानी से पंहुचाया जा सकता है। कोरोना काल में इस महामारी से बचाव में सोषल मीडिया प्लेटफार्म के साथ प्रिंट मीडिया व इलेक्ट्राॅनिक मीडिया ने काफी सकारात्मक व आषावादी वातावरण बनाया है। डाॅ. शर्मा ने कैडेट्स को सामाजिक सेवा के क्षेत्र को ग्रामीण क्षेत्रों तक पर्यावरण संरक्षण, गरीबों की मदद, चिकित्सा संसाधनों की सहायता के लिए मीडिया की भूमिका को समाज में प्रचारित करने का कैडेट्स को संकल्प दिलाया एवं इसके कुषल उपयोग करने की जानकारियों को विस्तार में उपयोगी बताया।