हल्का पटवारी नहीं होने से किसानों को हो रही है परेशानी। पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र।

हल्का पटवारी नहीं होने से किसानों को हो रही है परेशानी।
पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र।

गंगापुर सिटी:- पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने पिछले 6 माह से राजस्थान सहित सवाई माधोपुर जिले एवं गंगापुर सिटी में जिन पटवारियों को अतिरिक्त हल्को का चार्ज दे रखा है, उन पटवारियों द्वारा उन हल्को के कार्यों का बहिष्कार किया जा रहा है। अतिरिक्त हल्को के चार्ज को लेकर पटवारी हड़ताल पर हैं और 6 माह से राजस्व संबंधी कार्य नहीं कर रहे हैं । जिसके कारण किसानों को केसीसी बनवाने, सहकारिता विभाग के ऋण संबंधी कार्य, विधवा एवं वृद्धावस्था पेंशन, खाद सुरक्षा संबंधित पत्रावली के कार्य, खसरा, गिरदावरी, नामांकन, तरमीम, जमीन की नाप-जोख आदि कार्य अटके पड़े हैं।
गुर्जर ने कहा कि गंगापुर तहसील के तलावड़ा, हीरापुर बूचोलाई, खानपुर बड़ौदा एवं उदेई कलां ब तथा वजीरपुर तहसील के ग्राम शिवाला, खंडीप अ, बड़ौली, मीना बड़ौदा, पीलोदा अ, पीलोदा ब, उदेई खुर्द स, वजीरपुर ब, जीवली आदि हल्को का कार्य पटवारी द्वारा नहीं किया जा रहा है, जिससे ग्रामीण जनता को भारी परेशानी हो रही है।
गुर्जर ने अपने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस द्वारा अपने जन घोषणापत्र में राजस्व गांवो के कार्य समय पर हो सके इस हेतु पर्याप्त पटवारियों की भर्ती किये जाने का वादा किया था। किन्तु राज्य सरकार न तो पटवारियों की मांगों पर ध्यान दे रही है और ना ही पटवारियों की भर्ती कर रही है। ऐसे में ग्रामीण कहां जाए । सरकार की संवेदनहीनता की पराकाष्ठा होती है, अपने अंतर्कलह से निपटने के लिए सरकार कभी कोविड का बहाना बनाती है, कभी कोर्ट का सहारा लेती है । आखिर सरकार कब तक ग्रामीण जनता व अपने कार्य से मुँह मोड़ेगी।
गुर्जर ने कहा कि जिस प्रकार से गाँवो की बदहाली हो रही है, विकास अवरुद्ध है। ग्रामीण जनता के साथ ऐसी बेरुखी का जवाब जनता आने वाले समय में देगी। आज ग्रामीण जनता बिजली पानी से त्रस्त है, बिजली के बिलों में करंट लग रहा है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है । अशोक गहलोत जी को केवल अपनी सरकार बचाने की चिंता है। अंतर्कलह की इस सरकार का अंत निश्चित है।