कोविड-19 वैक्सीनेशन मे यूपीएचसी बजरिया जिले में प्रथम

कोविड-19 वैक्सीनेशन मे यूपीएचसी बजरिया जिले में प्रथम
सवाई माधोपुर, 16 जून। हैल्थ वेलनेस सेन्टर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बजरिया सवाई माधोपुर के समस्त अधिकारी व कर्मचारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कोविड-19 वेक्सीनेशन प्रभारी, कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर, नर्सिंग ऑफिसर, वैरिफायर, समस्त वैक्सीनेटर आदि उपस्थित रहे।
बैठक में शहरी कार्यक्रम प्रबन्धक विनोद शर्मा ने बताया कि जिला स्तर से सभी संस्थानों को वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया गया था जिसमे यूपीएचसी बजरिया जिले में 81 प्रतिशत उपलब्धि हासिल कर प्रथम स्थान पर रही है। बैठक में निर्णय लिया गया कि कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए गुरूवार 17 जून को मेगा शिविर सामुदायिक भवन सीमेन्ट फैक्ट्री व राजकीय माध्यमिक विद्यालय आलनपुर मे सुबह 9 बजे से क्षैत्र वासियों को 18 व 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगो का वैक्सीनेशन किया जावेगा।
चिकित्साधिकारी डॉ. संदीप शर्मा ने बताया कि संबंधित क्षैत्र की आशाओं द्वारा कम्युनिटी हैल्थ ऑफिसर के साथ मिलकर वार्ड में ऐसे लोग जिन्होंने कोविड-19 की वैक्सीन नहीं लगवाई है उनकी सूची उक्त कार्मिको द्वारा तैयार कर मेगा शिविर में टीकाकरण करवाया जाएगा। आयोजित किया जायेगा। इसके लिए यूपीएचसी बजरिया द्वारा दो टीमों का गठन किया गया है, मेगा शिविर में एक हजार लोगों को वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य रखा गया है।