रक्तदान की लौ से जल रही भाईचारे की मशाल

रक्तदान की लौ से जल रही भाईचारे की मशाल
सवाई माधोपुर 27 जून। जिले में रक्तदान जागरूकता की ऐसी लौ जल रही है जो जिले के युवाओं को प्रोत्साहित करने के साथ साथ भाईचारे की मषाल को भी जला रही है। जिले में रक्तदान जागृति के लिए कई रक्तदाता समूह लगातार सराहनीय कार्य कर रहे हैं। जिनमें लगभग सभी जाति, धर्म, समाज के लोग जुड़े हुऐ हैं। जो हर वक्त रक्तदान के लिए तैयार रहते हैं। रक्तदान की यह मशाल सभी को जाति धर्म से आगे एक समान भाईचारे, समरसता, समभावी समाज के रूप में बदलती दिखाई दे रही है।
जिले में कार्यरत रक्तदाता समूह नो मोर पेन ग्रुप सवाई माधोपुर के सोशल मीडिया प्रभारी राजेश मुराडिया गुडला चन्दन ने बताया कि दीपक सैनी ने अपने जीवन काल का नौ वां रक्तदान कर निजी चिकित्सालय में भर्ती महिला रामनिवासी निवासी गोठड़ा को एबी पॉजिटिव ब्लड दान किया। रक्तदान करने के पश्चात दिपक सैनी, सुरेन्द्र मीना, पुखराज मीना, ईश्वर ने भी सभी से कोरोना वैक्सिंन लगवाने से पहले रक्तदान करने की अपील की।
इसी प्रकार लक्ष्यराज फाउंडेशन के रामप्रताप सिंह चैहान ने बताया कि मलारना डूंगर निवासी 14 महीने के बालक को ब्लड की आवश्यकता के बारे में ब्लड डोनर लाइफ सेवर ग्रुप के सदस्य जीतू गौतम को पता चलने पर ग्रुप के सदस्य आबिद अली को जानकारी दी तो आबिद ने 10 मिनट में ब्लड बैंक पहुंचकर सोहन जांगिड़ के पुत्र डुग्गू जांगिड़ के लिए रक्तदान किया।