जिला स्तरीय जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक आयोजित

जिला स्तरीय जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक आयोजित
संबंधित अधिकारियों को समय पर कार्रवाई करने के दिए निर्देश
सवाई माधोपुर, 2 जुलाई। जिला स्तरीय जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक अतिरिक्त जला कलेक्टर डॉ. सूरज सिंह नेगी की अध्यक्षता में भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र, कलेक्ट्रेट परिसर में हुई। बैठक में समिति के समक्ष दर्ज 19 प्रकरणों पर विचार कर 4 प्रकरणों का निस्तारण किया तथा शेष प्रकरणों में आवश्यक कार्रवाई तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को जवाब प्रस्तुत करने के दिशा-निर्देश दिये गये।
अतिरिक्त कलेक्टर ने डॉ. सियाराम मीना के प्रकरण में शु़िद्ध पत्र जारी कर ले आउट प्लान संबंधी गलती को दुरस्त करने के संबंध में नगर परिषद के अधिकारी को निर्देश दिए। इसी प्रकार हीरालाल बैरवा निवासी भगवतगढ़ के प्रकरण में तहसीलदार चौथ का बरवाड़ा ने बताया कि हीरालाल को कब्जा संभलवाने के बाद अतिक्रमियों द्वारा दुबारा अतिक्रमण कर लिया गया, ऐसे में इस मामले मेें पुलिस में एफआईआर दर्ज हो चुकी है। एडीएम ने एक बार फिर से कब्जा दिलवाने के निर्देश तहसीलदार को दिए। बाल वाहिनी के स्थान पर निजी वाहन संचालन की शिकायत पर संबंधित अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। रामजीलाल वर्मा एवं सेवानिवृत्त कर्मचारी सवाई माधोपुर केन्द्रीय सहकारी बैंक के परिवाद पर अतिरिक्त कलेक्टर ने एमडी सीसीबी को नोटिस देने तथा सात दिवस में प्रकरणों का निस्तारण करवाने के निर्देश दिए। किशनपुरा के महेश बैरवा के बैंक द्वारा एफडी के स्थान पर म्यूचअल फंड में राशि जमा करने संबंधी शिकायत पर संबंधित बैंक से रिकार्ड मंगवाने के निर्देश दिए। वजीरपुर उपखंड के श्यारोली के ओमप्रकाश व अन्य के प्रकरण में संबंधित का गैर खातेदारी नामांतकरण खुलने की जानकारी के बाद प्रकरण को ड्रॉप किया गया। इसी प्रकार दामोदर लाल निवासी मीना बडोदा के प्रकरण में अतिक्रमण हटवाने के संबंध में तहसीलदार को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। बाबूलाल बैरवा टोडरा के प्रकरण में कृषि कनेक्शन में अनियमित बिजली बिल की शिकायत पर बिल में संशोधन किए जाने पर प्रकरण निस्तारित किया गया। इसी प्रकार अन्य प्रकरणों में संबंधित पक्ष एवं विभागीय अधिकारियांे से तथ्यात्मक रिपोर्ट मंगवाकर प्रकरणों को निस्तारित करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त कलेक्टर ने सभी उपखंड अधिकारियों से कहा कि ग्राम पंचायत और ब्लॉक स्तर पर आने वाले प्रकरण एवं परिवादांे का समय पर समाधान करें, जिससे आमजन को छोटी छोटी शिकायतों एवं स्थानीय स्तर से संबंधित परिवादों के लिए जिला स्तर या सतर्कता समिति तक नहीं आना पडे।
बैठक में उप जिला कलेक्टर सवाई माधोपुर कपिल शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक राकेश राजौरा, सीडीईओ रामकेश मीना, एसई पीडब्लूडी सहित अन्य विभागों के अधिकारी एवं उपखंड स्तरीय अधिकारी संबंधित उपखंड पर वीसी के माध्यम से उपस्थित रहे।