कच्ची बस्ती के बच्चों को किया जागरुक

कच्ची बस्ती के बच्चों को किया जागरुक
सवाई माधोपुर 6 जुलाई। जिला मुख्यालय की हम्मीर पुल कच्ची बस्ती में बच्चों को कोरोना एवं बाल संरक्षण के प्रति जागरुक करने एवं मानसिक तनाव दूर करने के लिए मर्सी आश्रय गृह के स्टाफ ने विशेष जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया।
कोरोना महामारी के चलते लम्बे समय से बच्चें घरों मे कैद हैं,स्कूल बन्द चल रहे है ऐसे में बच्चों में किसी प्रकार का मानसिक अवसाद न हो, साथ ही कोरोनो की संभावित तीसरी लहर को लेकर बाल कल्याण समिति अध्यक्ष श्वेता गर्ग, सदस्य अंकुर गर्ग एवं बाल अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक श्रद्धा गौतम ने बच्चों को कोरोना के प्रतिय जागरुक करने, बाल संरक्षण एवं अधिकारों की जानकारी देने के साथ साथ उनको खेल कूद एवं अन्य प्रकार की एक्टिविटी कराकर उनको सामान्य दिनचर्या से जोड़ने के लिए अभियान चलाने की बात कही।
हम्मीर पुल कच्ची बस्ती के बच्चों को मर्सी आश्रय गृह के स्टाफ मुकेश वर्मा दानिश अंसारी, नरेन्द्र पहाड़िया, वरुण राठोर अभय त्रिवेदी महिला स्टाफ अलकनन्दा त्रिवेदी आदि ने बच्चों को कोविड की जानकारी देकर मुुंह पर मास्क लगाने, सोशल डिसटेन्सिग की पालना करने बार बार हाथ धोने के लिए प्रोरित किया। बच्चों को मानसिक तनाव को दूर करने के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का अयोजन कराया गया। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए बच्चों को सुरक्षित बचाने के लिए लगातार ऐसे प्रयास किये जायेगें।