तीन पॉजिटिव रिकवर होने के बाद अब जिले में कोरोना के केवल 2 एक्टिव केस

3 पॉजिटिव रिकवर होने के बाद अब जिले में कोरोना के केवल 2 एक्टिव केस,
कोरोना मुक्त होने से दो कदम की दूरी, अभी पूरी सतर्कता बरतना जरूरी
सवाई माधोपुर, 9 जुलाई। शुक्रवार को जिले मंे कोरोना का कोई नया मामला सामने नही आया है। इससे भी अधिक खुशी और राहत की बात यह रही कि जिले के कुल 5 एक्टिव केस में से 3 नेगेटिव हो गये। अब जिले में मात्र 2 कोरोना एक्टिव पॉजिटिव केस हैं। ऐसे में जिला कोरोना मुक्त होने से केवल दो कदम दूर रहा है। ऐसी स्थिति में कोरोना मुक्त होने के लिए अभी पूरी सावधानी एवं सतर्कता जरूरी है।
जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने बताया कि शुक्रवार को जॉंचंे गये सभी 94 सैम्पल नेगेटिव मिले हैं। इसके साथ ही पूर्व के एक्टिव 5 केस में से गंगापुर सिटी ब्लॉक में 2 तथा सवाईमाधोपुर ब्लॉक में 1 पॉजिटिव रिकवर होकर नेगेटिव हो गए। जिले में अब 2 एक्टिव केस हैं, इनमें 1-1 केस सवाईमाधोपुर और गंगापुर सिटी ब्लॉक में है। ये दोनों होम आईसोलेशन में रहकर चिकित्सकों की निगरानी में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।
कलेक्टर ने बताया कि जुलाई माह के प्रथम 9 दिन में जिले में कुल 1051 सैंपल की जांच की गई, इनमें से मात्र 4 पॉजिटिव पाये गये हैं। इस प्रकार जांचे गये सैंपल में पॉजिटीविटि की दर 0.38 प्रतिशत रही है, लेकिन चिंता की बात यह है कि हमारे पडौसी राज्य मध्यप्रदेश के हमारी सीमा के निकटतम जिले मंे गत दिनों 4 लोगों की मृत्यु डेल्टा प्लस वेरियंट से हुई है। प्रथम एवं दूसरी लहर में भी हमारे जिले में पडौस के राज्य या दूसरे राज्य से आए लोगों से ही कोरोना संक्रमण फैला था। ऐसे में हमें अधिक सतर्क एवं सजग रहने की आवश्यकता है। अधिकतम वैक्सीशन, दो गज की दूरी, मास्क और सेनेटाइजेशन ही हमें विभिन्न वेरियंट से बचाने में सहायक होगा।