मानटाउन क्लब में बेटियों को खेलने के लिए समय रिजर्व

मानटाउन क्लब में बेटियों को खेलने के लिए समय रिजर्व
सवाई माधोपुर 11 जुलाई। जिला कलेक्टर राजेंद्र किशन द्वारा बेटियों में आत्मविश्वास बढ़ाने तथा उन्हें सशक्त करने, विभिन्न प्रकार के अनुभवों से रूबरू करवाने के उद्देश्य से शुरू किए गए नवाचार ‘‘हमारी लाडो’’ के शुभारंभ पर बेटियों द्वारा बालिकाओं के लिए खेलने की सुविधा उपलब्ध करवाने का आग्रह किया था।
बालिकाओं कोे खेलकूद की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए मानटाउन क्लब ने इस दिषा में अपना कदम बढ़ाकर सहयोग दिया है। क्लब के सचिव दिनेश गर्ग एवं सदस्य एडवोकेट भोलाशंकर शर्मा, रविन्द्र जैन, नीलकमल जैन आदि ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर हमारी बेटियों के लिए क्लब में खेलकूद की गतिविधियों का लाभ लेने के लिए अपरान्ह 4 से 6 बजे का समय बेटियों के लिये रिजर्व कर निर्धारित किया गया है। यह समय केवल बेटियों के लिए ही रिजर्व रहेगा। इस दौरान अन्य लोगों को अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि कलेक्टर राजेंद्र किशन द्वारा किया जा रहा नवाचार ‘‘हमारी लाडो’’ बेटियों को सशक्त बनाने की दिशा में सराहनीय कदम है। इस नवाचार के माध्यम से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को आगे बढ़ाने की दिशा में गति मिलेगी।
क्लब के सचिव ने यह भी बताया कि अभियान के तहत ब्लाक स्तर पर भी प्रत्येक शनिवार को स्कूली बेटियों को अधिकारियों के यहां भ्रमण करवा कर सफलता के टिप्स दिए जाएंगे तथा अधिकारियों के अनुभव से सफलता की और बढ़ने का मार्ग प्रशस्त किया जाएगा। यह कदम काफी सराहनीय है। इसे सफल बनाने में सभी को सहयोग देना चाहिए।