राजस्थान में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति पर बढ़ रहे अत्याचार हेतु सरकार के संज्ञान हेतु व भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज की निंदा के क्रम में.

राजस्थान में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति पर बढ़ रहे अत्याचार हेतु सरकार के संज्ञान हेतु व भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज की निंदा के क्रम में…..

दिनांक 10 जुलाई 2021 को भारतीय जनता युवा मोर्चा गंगापुर सिटी के कार्यकर्ताओं द्वारा उपखंड मजिस्ट्रेट अनिल चौधरी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान छात्र नेता नागेश कुमार शर्मा ने बताया कि राजस्थान प्रदेश में आए दिन अपराध डकैती एवं हत्याएं जैसी घटना दिन प्रतिदिन बढ़ रही है झालावाड़ जिले के झालरापाटन में 1 जुलाई 2021 को हल्दीघाटी रोड पर मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा कृष्णा वाल्मीकि की लाठी सरियों से हमला कर हत्या कर दी गई यह घटना प्रदेश की कानून व्यवस्था एवं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के साथ बड़े पैमाने पर हो रहे अत्याचार का हजारों में एक उदाहरण है कृष्णा वाल्मीकि की इस तरह हत्या से पूरे समाज में रोष व्याप्त है राजस्थान में अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति प्रदेश में डर के माहौल में जीवन यापन कर रही है और यह सरकार प्रशासन व कानून व्यवस्था की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान है राजस्थान जैसे शांत प्रदेश में इस तरह की घटनाएं देश में प्रदेश की छवि धूमिल करती है और मैं भी सांसद की गाड़ी पर भरतपुर में पथराव की घटना सामने आई दलित युवाओं की पिटाई और सोशल मीडिया पर वायरल करने की घटनाएं आज कल पूरे प्रदेश पूरे राजस्थान के समाचार पत्रों में देखने को मिलती है प्रदेश में गहलोत सरकार इस प्रकार की घटनाओं को रोकने में नाकामयाब चाहिए इससे अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति समाज में असुरक्षा की भावना व्याप्त है।
इस क्रम में कल दिनांक 9 साथ 2021 को भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा राजस्थान जयपुर में कलेक्ट्री पर प्रदर्शन किया गया परंतु डिप्टी एसपी नवाब खान द्वारा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया जिस के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा महामंत्री राजकुमार बिवाल,प्रदेश मंत्री रामकेश मीणा,कार्यालय मंत्री सुमित अग्रवाल आदि कार्यकर्ताओ के गम्भीर चोटे आ गयी जिसके बाद सभी को एस एम एस हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। वर्तमान में प्रदेश अपराधियों का गढ़ बना हुआ है जिस की रोकथाम करने में प्रदेश की शासन व प्रशासन व्यवस्था पूर्णरूपेण विफल है। प्रदेश में जिस प्रकार राजधानी जयपुर में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज की घटना बहुत ही शर्मसार घटना है। इस हेतु मामले का पूरा संज्ञान सरकार को जल्द से जल्द लेना चाहिए साथ ही ज्ञापन में मांग रखी की राज्य सरकार अनुसूचित जाति एवं जनजाति पर हो रहे अत्याचार को गंभीरता से लें साथ ही कृष्णा बाल्मीकि के मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो और परिवारजनों को एक करोड रुपए मुआवजा राशि के रूप में ससम्मान भुगतान करें।इस दौरान छात्र नेता नागेश कुमार शर्मा, हर्षित शर्मा ,पंडित विष्णु शर्मा, मोहित शर्मा ,विशाल खटाना, राजेंद्र गुर्जर ,गौरव पंडित, नितेश सिंह जादौन ,कौशल शर्मा, पुष्पेंद्र शर्मा ,धर्मराज ,अनुज राजपूत दीपक तिवारी सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे

यह भी पढ़ें :   जिला कारागृह का निरीक्षण - सवाई माधोपुर

देखें वीडियो