अच्छी खबर: सवाई माधोपुर जिला हुआ कोरोनामुक्त

अच्छी खबर: सवाई माधोपुर जिला हुआ कोरोनामुक्त
मंगलवार को जांचे गए सभी 77 सैंपल आए नेगेटिव, पूर्व के दो संक्रमित भी हुए रिकवर
सवाई माधोपुर, 13 जुलाई। कोरोना की दूसरी लहर में काफी उथल-पुथल झेलने के बाद मंगलवार को अच्छी एवं सुकून देने वाली खबर आई। मंगलवार को कोरोना जांच की आई रिपोर्ट एवं रिकवरी रिपोर्ट के बाद सवाई माधोपुर जिले में अब एक भी कोरोना संक्रमित रोगी नहीं है।
मंगलवार को जिले में कोरोना जांच लेब में 77 सैंपल की जांच की गई, जांच रिपोर्ट में सभी 77 सैंपल नेगेटिव पाए गए। वहीं पूर्व में एक्टिव दो पॉजिटिव भी रिकवर होकर नेगेटिव हो गए। ऐसे में अब सवाई माधोपुर जिला कोरोना की दूसरी लहर के बाद कोरोना मुक्त हो गया है।
जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने जिले के कोरोनामुक्त होने में आमजन द्वारा दिखाए गए जन अनुशासन तथा प्रोटोकॉल की पालना को इसका श्रेय दिया है। कलेक्टर ने कोरोना मुक्त होने पर पुलिस एवं प्रशासन की मेहनत, चिकित्साकर्मियों द्वारा किए गए परिश्रम एवं सेवा तथा सभी लोगों के सहयोग की सराहना की है।
अभी सावधानी की अधिक जरूरत:- कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने बताया कि कोरोना संक्रमण अब जिले में नगण्य सा हो गया है, लेकिन ये ही ऐसा समय है जब हम सब को अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। इस समय हम किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें। मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकले, भीड भाड में नहीं जाएं, दो गज की दूरी एवं प्रोटोकॉल की पालना करें। जिससे कोरोना संक्रमण का प्रसार पूरी तरह से रोके रखते हुए जिले को दुबारा कोरोना की जकड में आने से बचाएं।
अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लगवाएं:- कलेक्टर ने जिलेवासियों से आग्रह किया है कि वैक्सीन ही कोरोना से बचाव का मजबूत हथियार है। अधिक से अधिक वैक्सीनेशन के माध्यम से ही हम कोरोना को मात दे सकते है। उन्होंने बताया कि प्रथम लहर के दौरान कोरोना का संक्रमण वृद्ध एवं शहरी क्षेत्र में हुआ था। दूसरी लहर का अनुभव बताता है कि दूसरी लहर में युवाओं एवं ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैला। अब संभावित तीसरी लहर के लिए विशेषज्ञों का अनुमान है कि यह बालकों को अधिक प्रभावित कर सकती है। ऐसे में 18 वर्ष से अधिक के लोगों को अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लगवानी चाहिए। वैक्सीन के संबंध में किसी प्रकार का कोई भ्रम नहीं रखे, यह पूरी तरह सुरक्षित है। जिन्होंने पहली डोज लगवा ली है, अपने निर्धारित समय पर दूसरी डोज भी अवश्य लगवाएं। वैक्सीनेशन के माध्यम से ही कोरोना की जंग को जीता जा सकता है।