कृष्णा बाल्मीकि की निर्मम हत्या के विरोध में पूर्व विधायक के साथ दलित समाज ने दिया ज्ञापन – गंगापुर सिटी

गंगापुर सिटी- झालावाड़ के झालरापाटन शहर में समाजकंटको द्वारा कृष्णा बाल्मीकि की कि गई निर्मम हत्या के विरोध में आज दलित समाज गंगापुर सिटी की ओर से पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर के नेतृत्व में प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया गया। कार्यक्रम संयोजक जगमोहन धोड़या एवं सह संयोजक गोपाल बाल्मीकि ने बताया कि घटना के विरोध में सुबह 10:00 बजे बाबा साहब की प्रतिमा के पास दलित समाज के लोग इकट्ठे हुए,  घटना को लेकर समाज में भारी रोष है, यही कारण है कि प्रदर्शन में महिलाएं एवं युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

पूर्व विधायक के नेतृत्व में जुलूस 11:00 बजे बजरिया से प्रारंभ हुआ, जहां महिलाये एवं पुरषो ने अपने हाथों में सरकार विरोधी तख्तियां लहराते हुए सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी करते हुए, कृष्णा के हत्यारों को फांसी की मांग आदि नारे लगाते हुए एसडीएम कोर्ट पहुंचे। एसडीएम कोर्ट पर धरने में शामिल दलित समाज के लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने कहा कि लोकतंत्र में इस प्रकार की घटना का कोई प्रावधान नहीं है, बाबा साहब द्वारा प्रदत्त संविधान के तहत सबको जीने का बराबर हक है । किसी को भी इस प्रकार से कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।  महामहिम राज्यपाल के नाम प्रेषित ज्ञापन में की गई मांगों का उल्लेख करते हुए पूर्व विधायक ने कहा कि कृष्णा के हत्यारों का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलें, कृष्णा के परिवार जन को सरकारी नौकरी दी जावे, मुआवजे के रूप में एक करोड रुपए दिए जावे, चूँकि अपराधी आदतन अपराधी है इसलिए उनकी समस्त संपत्ति को कुर्क किया जावे।

यह भी पढ़ें :   एनएसपी पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों पत्रों को वेरिफाई करें संस्था प्रधान

ज्ञापन देते समय पूर्व विधायक के साथ पार्षद गोपाल धामोनिया, जगमोहन धोडया, कमलेश महावर, रवि गोठवाल, सोनू महावर, बबलू हरिजन, श्रीमती उर्मिला धमोनिया, सोनम वाल्मीकि, अमर सिंह, भवानी सिंह, दलित नेता मोहनलाल थानेदार, डॉ वेदवाल वजीरपुर ,भरती जाटव, पूर्व पार्षद वेद सोनवाल, लेखराज पार्षद, एडवोकेट अनिल दुबे  आदि सहित करीब 300 लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :   नगर परिषद गंगापुर एवं सवाई माधोपुर के लिए मतदान कल

देखें वीडियो