खण्डार राजीव गांधी सेवा केन्द्र में सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारियों की बैठक आयोजित

प्रत्येक राजस्व ग्राम में कम से कम 200 श्रमिकों को रोजगार गारन्टी योजना में नियोजित करेरू कलेक्टर
खण्डार राजीव गांधी सेवा केन्द्र में सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारियों की बैठक आयोजित
सवाई माधोपुर, 16 जुलाई। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने खण्डार के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में पंचायत समिति क्षेत्र के सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में जिला परिषद द्वारा संचालित विभिन्न विकास योजनाओं की प्रगति समीक्षा करते हुए पंचायत स्तर पर गुणवत्ता के साथ योजनाओं को क्रियान्वित करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने बताया कि अभी खण्डार क्षेत्र में लगभग 9 हजार लोगों को ही रोजगार गारन्टी योजना में काम दिया गया है। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक राजस्व ग्राम में लगभग 200 से अधिक लोगों को महात्मा गांधी रोजगार गारन्टी योजना मे नियोजित करें जिससे पात्र लोगों को अधिक से अधिक रोजगार मिल सकें।
बैठक में कलेक्टर ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत बकाया कार्याे को पूर्ण करवाने तथा यूसी/सीसी देने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांवों में ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन के लिये पंचायत स्तर पर तैयार की जा रही डीपीआर के बारे में भी फीडबैक लिया। कलेक्टर ने जिला परिषद एवं पंचायत स्तर की टीएफसी/एफएफसी योजनाओं की प्रगति समीक्षा की तथा कार्याे में गुणवत्ता से समझौता नही करने के निर्देश दिए। इस मौके पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामस्वरूप चौहान एवं मुख्य आयोजना अधिकारी बाबूलाल बैरवा ने भी पंचायत के द्वारा किये जा रहे कार्याे की जानकारी ली। बैठक में सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारियों ने पंचायतों में करवाये जा रहे कार्याे के बारे में बताया तथा कार्य क्षेत्र में आ रही व्यवहारिक परेशानियों के बारे में जानकारी दी।