सांचोली टिगरिया में 16.26 करोड़ से होगा एनीकट निर्माण, विधायक इंदिरा मीना के प्रयासों से एनीकट स्वीकृत – बामनवास

सांचोली टिगरिया में 16.26 करोड़ से होगा एनीकट निर्माण,

विधायक इंदिरा मीना के प्रयासों से एनीकट स्वीकृत

जिले के बामनवास व मलारना डूंगर उपखण्ड क्षेत्र में लंबे समय से सांचोली निमोद में एनीकट निर्माण की लम्बे समय से मांग की जा रही थी। बामनवास विधायक इंदिरा मीणा के प्रयासों से राज्य सरकार ने यहां 16.26 करोड़ की लागत से एनीकट स्वीकृत किया है।

जिले के बामनवास व मलारना डूंगर उपखण्ड क्षेत्र के 20 से ज्यादा गांवों के किसान मोरेल नदी पर सांचोली निमोद क्षेत्र में एनीकट निर्माण को लेकर मांग कर रहे थे। पूर्व में इन गांवों के किसानों द्वारा लालसोट तहसील के कल्याणपुरा में 20 करोड़ की राशि से स्वीकृत एनीकट को स्थानांतरित कर सांचोली निमोद गांव क्षेत्र में बनाने की मांग की गई। जिसको लेकर लालसोट विधानसभा से मंत्री परसादी लाल मीना को ज्ञापन सौंपा गया , लेकिन एनीकट निर्माण की जगह स्थानांतरित नही होने की बात कहकर मंत्री ने टाल दिया।

यह भी पढ़ें :   प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए सक्सेस का गोल्डन चांस, हर साल हजारों को मिलेगा मौका

विधायक इंदिरा के प्रयासों से हुई स्वीकृति:

जिले के बामनवास व मलारना डुंगर क्षेत्र के 20 से ज्यादा गांवों के किसानों की एनीकट निर्माण की मांग को दैनिक भास्कर ने बड़े जोर शोर से उठाया और जनप्रतिनिधियों तक इस बात को पहुंचाया। जिस पर बामनवास विधायक इंदिरा मीना ने इस ओर ध्यान देते हुए 16 करोड़ 26 लाख के एनीकट निर्माण की स्वीकृति मिल पाई।

यह भी पढ़ें :   सभापति ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र - गंगापुर सिटी

ऐसे होगा कार्य : जलदाय विभाग बामनवास के सहायक अभियंता घनश्याम मीना ने बताया कि एनीकट निर्माण को लेकर जलदाय विभाग के पास 16 करोड़ 26 लाख की स्वीकृति आई है। इसका निर्माण जल संसाधन विभाग करेगा ,क्योंकि जलदाय विभाग कभी एनीकट निर्माण नही करता है। इसका अनुभव जल संसाधन विभाग को बेहतर रहता है। जल संसाधन विभाग द्वारा निर्माण के बाद एनिकट का कार्यभार जलदाय विभाग के द्वारा ही सम्भाला जाएगा। कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा।