केन्द्रीय बस स्टैंड का निरीक्षण कर कलेक्टर ने व्यवस्थाओं में सुधार के दिये निर्देश

केन्द्रीय बस स्टैंड का निरीक्षण कर कलेक्टर ने व्यवस्थाओं में सुधार के दिये निर्देश
सवाई माधोपुर,17 जुलाई। केन्द्रीय बस स्टैंड परिसर में यात्रियों और स्टाफ की सुविधा के लिये बनाये गये सामुदायिक शौचालय का जल्द लोकार्पण होगा। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने शनिवार को बस स्टैंड के निरीक्षण के दौरान यह बात कही। नगरपरिषद ने यह सामुदायिक शौचालय बनवाया है।
कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान ई-मित्र प्लस मशीन के पास बोर्ड या फ्लैक्स न लगे होने पर नाराजगी जताई। इस बोर्ड पर यह जानकारी अंकित होती है कि इस मल्टी परपज मशीन का उपयोग कैसे करें, कौन-कौन सी सेवा उपलब्ध है। उन्होंने सम्बंधित ऑपरेटर को मशीन के पास ही बैठने और बोर्ड पर स्वयं का मोबाइल नम्बर भी अंकित करवाने के निर्देश दिये।
कलेक्टर ने बस यात्रियों, स्टाफ द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने पर प्रसन्नता व्यक्त की, सवाईमाधोपुर आगार द्वारा संचालित सभी 36 बसों के रूट चार्ट, आमदनी, ड्यूटी व्यवस्था, रात्रि में सुरक्षा व्यवस्था के सम्बंध में जानकारी ली। उन्होंने टिकट विंडो और इंक्वायरी विंडों का भी निरीक्षण किया तथा टॉवर पर हैलोजन लगाने के निर्देश दिये। संवेदनशीलता का परिचय देते हुये कलेक्टर ने यात्रियों को पानी पिलाने का कार्य कर रही वृद्ध महिला के बैठने के लिये कुर्सी, टेबल लगाने के भी निर्देश दिये।
कलेक्टर ने मेनेजर (ऑपरेशन) कुलदीप सिंह को निर्देश दिये कि संदिग्ध लोगों और सामान पर नजर रखें, कोई आशंका लगे तो पुलिस को सूचना दें, रात्रि को स्टैंड पर खडी बसों की नियमित चैकिंग करे, कोई अनाधिकृत व्यक्ति इनमें प्रवेश न करें। महिला और बच्चों की सुरक्षा में पूर्ण चौकस रहें तथा कंडक्टर और चालकों को भी इस बाबत सेंसिटाइज करें, उनका वर्दी में रहना सुनिश्चित करें।
कलेक्टर ने अलग- अलग एंट्री और एक्ज्टि गेट की व्यवस्था करने, नवनिर्मित गेट पर रैम्प बनवाकर इसे चालू करवाने , यात्रियों के बस स्टैंड पर बैठने के लिये अतिरिक्त व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये।