कुस्तला में कैम्प आयोजित कर भूमि मुआवजा आवेदन पत्र भरवाये

कुस्तला में कैम्प आयोजित कर भूमि मुआवजा आवेदन पत्र भरवाये
सवाई माधोपुर, 17 जुलाई। कुस्तला से सूरवाल बाईपास के निर्माण के लिये अवाप्त की गई भूमि के मुआवज के भुगतान संबंधी आवेदन भरवाने के लिये ष्शनिवार को कुस्तला में कैम्प आयोजित हुआ। कैम्प में एसडीएम कपिल ष्शर्मा, पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियन्ता आर डी मीणा व सहायक अभियन्ता मनोज, गिरदावर, पटवारी व ग्राम विकास अधिकारी भी उपस्थित रहे।
भूमि अवाप्त अधिकारी तथा सवाईमाधोपुर उपखण्ड अधिकारी कपिल शर्मा ने बताया कि जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने सम्बंधित काश्तकारों की सुविधा को देखते हुये ग्रामवार कैम्प लगाने के निर्देश दिये हैं। इस कडी में गम्भीरा में 18 जुलाई, धमूणखुर्द में 22 जुलाई, खेडलीकलां में 23, करेला में 24, घुडासी में 25, खिदरपुर में 26, ठींगला में 27, आटूणकलां में 28, पचीपल्या में 29, मथुरापुर में 30, गोठडा में 31 जुलाई तथा सूरवाल में 1 अगस्त को कैम्प लगेंगे। कैम्प में सम्बंधित खातेदार को बैंक पास बुक की प्रतिलिपि, नवीनतम जमाबंदी की नकल, आधार कार्ड साथ लाना होगा। मौके पर ही शपथ पत्र का प्रारूप मिलेगा जिसे भी भर कर देना है।
14 किमी 900 मीटर लम्बे इस बाईपास में एक-एक आरओबी और मेजर ब्रिज का भी निर्माण होगा। अवाप्त की गई भूमि में कुल 420 खसरे हैं, 274 हितधारी हैं जिनके लगभग 1400 अवार्ड हैं। कुल अवार्ड राशि 32.14 करोड रूपये में से 43 लाख रूपये की राशि वितरित हो चुकी है।