पांचोलास बाँध मे आई दरार – सवाई माधोपुर

पांचोलास बाँध मे आई दरार।

सवाई माधोपुर। पांचोलास। आज सुबह 5:00 बजे क्षैत्र के सबसे बड़े बाँध पाचोलास मे आई दरार गंई। क्षैत्र के यु़वा समाज सेवी बनवारी सिहँ अवाना, सरपंच राजेश पायलेट, रामप्रसाद, किशन, कजोडं आदि लोगो ने मौके पर पहुंचकर दी प्रशासन को सूचना बनवारी सिंह अवाना ने बताया की क्षेत्र में सोमवार को हुई तेज मुशलाधार भारी बारीष के कारण बाँध लबालब हो गया था।

ऐसे मे बाँध मे दरार आ गई। पर ग्राम वासियों की सूचना के बावजूद संबंधित विभाग का कोई भी कर्मचारी मौके पर समय रहते नहीं पहुंचा। जहां जिला प्रसासन की ओर से मोसम विभाग के हाई अलट जाने के बावजूद लापरवाही का बड़ा मामला बड़े हादसे का कारण बन सकता था। विभागीय कर्मचारियों की लापरवाही के कारण सुबह 5 बजे दरार के समाचार जिला मे आग की तरह फेल गया। पर विभाग की ओर से एक कर्मचारी को मोखे पर भेज कर खानापूर्ति किए जाने से तथा अधिकारी 12 बजे तक नही पहुंचने से लोगो मे प्रशासन के प्रति नाराजगी है।

यह भी पढ़ें :   हेल्प डेस्क सदस्य का सम्मान

गौरतलब है की क्षैत्र के रवाँजना डूगँर, रवाँजना चोडं, पिपलवाडा, अवाना मोड की ढाणी, साँकली, जेतपुरा, खिजुरी, मानराजपुरा, फतेहपुरा व पाचोलास क्षैत्र का सबसे बडा बाँध है। क्षेत्रीय समाज सेवकों द्वारा यदि समय रहते ध्यान नहीं दिया जाता तो यह बड़ा हादसा भी हो सकता था किंतु अब प्रशासन सकते में आया है और राहत कार्य राहत कार्य जारी है। लोगो ने लापरवाह कर्मचारीयों पर करवाई की मागं की गंई।

यह भी पढ़ें :   राहत भरा बुधवार-3 पॉजिटिव हुये रिकवर, जांचे गये सभी 130 सैम्पल भी नेगेटिव

देखें  वीडियो