fbpx
Breaking News
GNewsPortal

फसली बीमा के लिए काश्तगार उपलब्ध करावें जमाबंदी – बामनवास

फसली बीमा के लिए काश्तगार उपलब्ध करावें जमाबंदी
बामनवास 21 जुलाई। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत ग्राम सेवा सहकारी समिति के सभी ऋणी सदस्यों को 24 जुलाई तक अपनी भूमि की नवीन जमाबंदी सहकारी समितियों में देनी होगी।
केन्द्रीय सहकारी बैंक शाखा बामनवास के ऋण पर्यवेक्षक विष्णु दत्त शर्मा ने बताया कि समितियों में सदस्यों की पुरानी जमाबंदी में दर्ज खाता संख्या बदल जाने के कारण पोर्टल पर बीमा नहीं हो पा रहा है। इसके लिए सदस्यों को नवीन जमाबंदी समिति में उपलब्ध करानी होगी। जो कृषक सदस्य फसली बीमा नहीं कराना चाहते वे भी 24 जुलाई तक घोषणा पत्र लिखित में संबंधित समिति में दे सकते हैं।
लिवाली सहकारी समिति के व्यवस्थापक सुरेश गौत्तम ने बताया कि इसके लिए सदस्यों को बार बार अवगत कराए जाने के बाद भी जमाबंदी नहीं दी गई। अब 24 जुलाई तक नवीन जमाबंदी सदस्यों द्वारा समिति में उपलब्ध नहीं कराए जाने पर फसली बीमा से वंचित रहने के लिए स्वयं कृषक सदस्य जिम्मेदार होगे।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

शिक्षा विभाग में 60 हजार पदों पर होगी भर्ती बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

शिक्षा विभाग में 60 हजार पदों पर होगी भर्ती,बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित होएं – शिक्षा राज्य मंत्री शिक्षा विभाग …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com