विधायक ने सुलझाया राधाकृष्ण गौशाला के पीछे स्थित जमीन का विवाद

विधायक ने सुलझाया राधाकृष्ण गौशाला के पीछे स्थित जमीन का विवाद
सवाई माधोपुर 21 जुलाई। जिला मुख्यालय पर भैरू दरवाजे के पास राधाकृष्ण गौशाला के पीछे स्थित खाली जमीन को लेकर वर्षो से चल रहे विवाद का गत दिवस विधायक दानिश अबरार की पहल से निपटारा हो गया।
विधायक ने बताया कि विनोबा बस्ती के लोगो की मांग पर श्मशान के लिए 1.5 बीघा जमीन आवंटित करवाने पर तथा गोशाला के पीछे खाली जमीन को गोशाला के लिए देने पर दोनों पक्ष राजी हो गए।
विधायक साहब ने बताया कि भैरू दरवाजे के पास राधाकृष्ण गोशाला के पीछे खाली जमीन को लेकर गोशाला सेवा समिति व विनोबा बस्ती के लोगों के बीच कई सालों से विवाद चल रहा था। विनोबा बस्ती वाले इस जमीन पर अपना श्मशान मानते थे। इस मामले में उन्होंने दोनों पक्षों के लोगों को एक मंच पर बिठाकर समझाईश वार्ता की। इस दौरान गोशाला के पीछे की जमीन को खाली करवाकर विनोबा बस्ती वालों के श्मशान घाट के लिए 1.5 बीघा जमीन आवंटित करवाने पर दोनों पक्षों द्वारा सहमति जताए जाने पर इस विवाद का समाधान हो गया। दोनों पक्षों को एक मंच पर बिठाकर सुलह करवाने की पहल करने से वर्षो पुराने विवाद का निपटारा होने पर विनाबा बस्ती व गोशाला सेवा समिति के पदाधिकारियों ने विधायक की प्रशंसा की।
इसके साथ ही विधायक की मौजूदगी में सवाई माधोपुर जिला अस्पताल के पास कब्रिस्तान की जमीन को लेकर जामा मस्जिद में बैठक हुई। बैठक में जमीन को आरयूआईडीपी के ठेकेदार से खाली करवाकर ईदगाह की 22 बीघा काश्तकारी जमीन पर आवंले का बगीचा लगाने का निर्णय। लिया गया।