झोझेश्वर महादेव पर चलाया स्वच्छता जागरूकता अभियान

झोझेश्वर महादेव पर चलाया स्वच्छता जागरूकता अभियान
सवाई माधोपुर 25 जुलाई। हर रविवार की भांति रविवार को रणथंभौर बाघ परियोजना व पथिक लोक सेवा समिति सवाई माधोपुर के संयुक्त तत्वाधान में स्वच्छता व जागरूकता अभियान फलोदी रेंज स्थित झोजेश्वर महादेव पर चलाया गया।
संस्था सचिव मुकेश सीट ने बताया कि संस्था के 40 सदस्यों, वनकर्मीयो ओर पुलिस कर्मियों ने झोझेश्वर महादेव मंदिर पर जाकर परिसर में लगी दुकानों पर बैठे लोगों व दुकानदारों को किसी भी प्रकार की प्लास्टिक की थैलिया व किसी भी प्रकार का प्लास्टिक का सामन नहीं रखने के लिए समझाया। उपस्थित दुकानदारों ने विश्वास दिलाते हुऐ कपड़े के थेले उपयोग करने का संकल्प लिया। संस्था द्वारा मंदिर परिसर में लगी दुकादारो व लोगो को प्लास्टिक थैलियों की जगह 700 कपड़े के कैरी बेग भी वितरित किये गए।
अभियान में संस्था सदस्य, लखन, विशाल धनावत, ऋषिकेश, प्रिया राणावत, शिवानी, पायल, मनीषा गुर्जर, सुमन भाटी, रामराज, मनीष, विक्की, राकेश, दयाराम, किरोड़ी के अलावा विभाग के फलौदी रेंजर एस.एन सारस्वत, फॉरेस्टर सीमा मीना फॉरेस्ट ड्राइवर रामजीलाल जाट, रामहँस गुर्जर वनरक्षक, राजेश, जीतमल पुसिश कर्मी के अलावा बॉर्डर होमगार्ड के अलावा कई संस्था सदस्यो का सहयोग रहा।