आर्टिस्ट डाटाबेस होगा तैयार, इच्छुक कलाकार निर्धारित प्रपत्र में आवेदन भर कर 15 अगस्त 2021 तक जवाहर कला केन्द्र, जयपुर में पंजीकृत हो सकते है

आर्टिस्ट डाटाबेस होगा तैयार, इच्छुक कलाकार निर्धारित प्रपत्र में आवेदन भर कर
15 अगस्त 2021 तक जवाहर कला केन्द्र, जयपुर में पंजीकृत हो सकते है
सहायक निदेशक पर्यटन को बनाया गया है जिले का नोडल अधिकारी
सवाई माधोपुर, 29 जुलाई। जवाहर कला केन्द्र जयपुर के अतिरिक्त महानिदशक (प्रशा.) ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा जवाहर कला केन्द्र की स्थापना प्रदेश की कला एवं संस्कृति के संरक्षण के साथ ही प्रदेश के विभिन्न विधाओं के स्थापित/वयोवृद्ध/युवा एवं नवोदित कलाकारों एवं कला के उन्नयन संरक्षण/प्रदर्शन हेतु जवाहर कला केन्द्र की स्थापना वर्ष 1993 की गई थी तथा केन्द्र अपने उद्देश्यों की पूर्ति की दिशा में सतत प्रयासरत है। केन्द्र ने हाल ही में प्रदेश के कलाकारों का एक व्यापक एवं प्रामाणिर्क आटिस्ट डाटाबेस तैयार करने का निर्णय लिया गया है। जिला कलेक्टर ने आर्टिस्ट डाटाबेस के लिए सहायक निदेशक पर्यटन को जिले का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।
कलाकारों द्वारा निर्धारित आवेदन पत्र में प्रस्तुत विवरण/जानकारी के आधार पर आगामी कार्यक्रमों में उनकी कला की प्रस्तुतिकरण का अवसर प्रदान किया जा सकेगा साथ ही प्रतिभागी कलाकारों को जवाहर कला केन्द्र के नियमों के अनुरूप उपयुक्त पारिश्रमिक का भुगतान किया किया जा सकेगा। इच्छुक कलाकार आर्टिस्ट डाटाबेस हेतु निर्धारित आवेदन प्रपत्र को भर कर जवाहर कला केन्द्र, जयपुर में पंजीकृत हो सकते हैं।
कलाकारों द्वारा भरे हुये निर्धारित प्रपत्र (मय दस्तावेजों के) सम्बन्धित जिले के जिला कलेक्टर के माध्यम से अधिकृत अधिकारी की अभिशंषा के साथ जवाहर केन्द्र को भिजवाना होगा। कलाकारों की सुविधा के लिये डाटाबेस हेतु निर्धारित आवेदन पत्र को जवाहर कला केन्द्र की ई-मेल [email protected] पर भी भेजा जा सकता है किन्तु जिला कलेक्टर द्वारा अधिकृत अधिकारी की अभिशंषा युक्त आवेदन पत्रों को केन्द्र द्वारा पंजीबद्ध किये जाने हेतु मान्य किया जायेगा। कलाकारों द्वारा भरे हुए आवेदन पत्र 15 अगस्त 2021 तक जवाहर कला केन्द्र, जयपुर को प्रेषित किये जा सकते है। इसके लिए कलाकार सहायक निदेशक पर्यटन कार्यालय में भी संपर्क कर सकते है।