बौंली क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों का दबदबा

बौंली क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों का दबदबा
आए दिन आ रहे हैं अतिक्रमण के मामले पर नहीं होता स्थाई समाधान
प्रशासन कानूनन समाधान नहीं किए जाने पर लोग रास्ता अवरुद्ध कर लगा देते हैं जाम
बौंली (प्रेमराज सैनी) बौंली के बहनोली में कोली मोहल्ले के मुख्य रास्ते पर अतिक्रमणकारियों ने लंबे समय से किए गए अतिक्रमण के कारण परेशान होकर शुक्रवार सुबह 10 बजे बौंली-पीपलवाड़ा मार्ग को ग्राम वासियों ने अवरुद्ध कर दिया ।
बौली क्षेत्र में आए दिन प्रशासन को अतिक्रमण के बारे में ज्ञापन व मौखिक रूप से बताए जाने के बाद लंबे समय से समाधान प्रक्रिया ठप पड़ी है। जिसके कारण जगह-जगह अतिक्रमण होकर रास्ते सिकुड़ गए हैं, चरागाह भूमि खत्म हो गई है, शिवाय चक पर मकान बनने लगे हैं। ऐसे में दबंगों का प्रशासनिक अधिकारियों से मेल मिलाप या सांठगांठ होने की ओर इंगित होता है। यदि प्रशासनिक दबाव आता है और यदि अतिक्रमण हटाया भी जाए तो अतिक्रमण के नाम पर छोटे अस्थाई ठेले वालों को इधर-उधर कर खानापूर्ति की जाती है, जिसके कारण दबंगों पर कार्यवाही होने की बजाय ठेले वालों को रोजी-रोटी से दो-दो हाथ होना पड़ता है।
यूं तो रोज ही अतिक्रमण के मामले क्षेत्र में आ रहे हैं पर शुक्रवार सुबह 10 बजे बहनोंली के ग्राम वासियों ने कोली मोहल्ले के मुख्य मार्ग पर लंबे समय से किए गए अतिक्रमण के कारण मोहल्ले वासियों को आने जाने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। काफी समझाइस के बाद जब अतिक्रमणकारियों ने नहीं मानी तो ग्राम वासियों ने बौंली-पीपलवाड़ा मार्ग पर विलायती बबूल काटकर पटक दिए और रास्ते में खड़े होकर रास्ते के आवागमन को बंद कर दिया।
सूचना पाकर बौंली कार्यवाहक नायब तहसीलदार बृजेश मीणा, एएसआई नारायण सिंह मय जाब्ता, गिरदावर व पटवारी ने मौके पर जाकर लोगों से समझाइश कर रास्ता खुलवाया। जिससे आवागमन सुचारू हो सका। कोली मोहल्ले पर हुए अतिक्रमण पर कार्यवाही करते हुए अतिक्रमणकारियों के द्वारा गाड़े गए खंबे वह बांधे गए तारों को हटाकर रास्ते को अभी स्थाई रूप से सुचारू कर दिया गया है।