बरसात एवं बांधों के भराव की समीक्षा कर दिए निर्देशः कलेक्टर

बरसात एवं बांधों के भराव की समीक्षा कर दिए निर्देशः कलेक्टर ने जिले में उपखंड एवं तहसील वाइज बरसात की स्थिति की समीक्षा की। साथ सिचाई एवं पंचायतों के बांध एवं तालाबों में पानी की आवक, नदी नालों में पानी की आवक के संबंध में समीक्षा की। जिन बांधों में चादर चल रही है, वहां अन्य सुरक्षा व्यवस्थाओं एवं संसाधनों को मुस्तैद रखने के निर्देश दिए।
चंबल-बनास एवं अन्य नदियों में पानी की आवक पर नजर:- कलेक्टर ने अधिकारियों कहा से चंबल एवं बनास सहित अन्य नदियों एवं नालों में पानी की आवक पर कडी नजर रखें। उन्होंने पुराने अनुभवों को ध्यान में रखते हुए चंबल एवं बनास के केचमेंट एरिया में आने वाले गांवों में सतर्कता बरतने सहित आवश्यक व्यवस्थाओं के निर्देश दिए। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को पल-पल की खबर उन्हें देने तथा पूरी तत्परता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए।
मोहल्लों में पानी भराव की सूचना मिलने पर तुरंत पहुंचे टीमें:- कलेक्टर ने नगर परिषद क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्र में बरसात के कारण मोहल्लों में पानी भराव की सूचना मिलने पर तुरंत टीमों को पहुंचकर पानी निकासी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला मुख्यालय के कई मोहल्लों में पानी भरने के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इसी प्रकार विकास अधिकारी को गांवों में पंचायत के माध्यम से सभी व्यवस्थाएं करवाने के संबंध में निर्देश दिए।