स्वायत्त शासन के निर्देश पर आयुक्त ने निकाला आदेश ,सफाई का काम छोड़ दूसरा काम किया तो नही मिलेगा वेतन गंगापुर सिटी नगर परिषद में 175 सफाईकर्मी , कई कर रहे है बाबूगिरी

स्वायत्त शासन के निर्देश पर आयुक्त ने निकाला आदेश ,सफाई का काम छोड़ दूसरा काम किया तो नही मिलेगा वेतन
गंगापुर सिटी नगर परिषद में 175 सफाईकर्मी , कई कर रहे है बाबूगिरी

गंगापुर सिटी

सवाई माधोपुर जिले जिले में फिलहाल सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय, गंगापुर सिटी व बामनवास नगर निकाय है । तीन नगर निकायों में कार्यरत कई सफाईकर्मी बाबूगिरी का कार्य कर रहे है । इनमें से गंगापुर सिटी नगर निकाय में कार्ययत 175 सफाईकर्मीयो में से कई बाबूगिरी कर रहे है । इस पर रौक लगाने को लेकर स्वायत्त शासन विभाग ने आदेश निकालते हुए ऐसे कार्मिकों का मासिक वेतन काटने के आदेश जारी किए है । इसको लेकर गंगापुर सिटी नगर परिषद के आयुक्त दीपक चौहान ने निर्देशों की पालना करते हुए ऐसे कार्मिकों को अपने मूल पद के कार्य करने की हिदायत दी है ।

कई बार दिए आदेश, पर पालना नही :-
सफाई कर्मचारियों से उनके मूल पद के अनुसार सफाई कार्य करवाने को लेकर स्वायत्त शासन विभाग ने इससे पहले कई बार आदेश जारी किए है । हर बार आदेश फाइलों में दर्ज होकर रह गए है । उन पर नगर परिषद स्तर पर पालना सुनिश्चित नही की जा रही है । कर्मचारी संगठन भी इसको लेकर कई बार मांग उठा चुके है ।

यह भी पढ़ें :   राम मंदिर निर्माण में सहयोग को लेकर बैठक आयोजित-बामनवास

कई कर्मचारियों को लगा रखा है अन्य कार्यों में :-
स्थानीय निकाय में कार्यरत सफाई कर्मचारी अपने मूल पद के कार्य से हटकर सहायक कर्मचारी से लेकर प्रभारी तक कार्य कर रहे है ।
गंगापुर सिटी नगर परिषद में कुल 175 सफाई कार्मिको में 5 कार्मिक ऐसे है जो अपने मूल कार्य से हटकर अन्य कार्यो में व्यस्त रहते है । जिनमे संस्थापन शाखा में कार्यरत बाबू राहुल गुर्जर की जगह सफाई कार्मिक मदन बाबूगिरी कर रहा है ,क्योंकि राहुल गुर्जर की नई पोस्टिंग हुई है । साथ ही कई सफाई कार्मिक एसडीएम , एडीएम , एमएलए सहित अन्य अधिकारियों के निवासों पर कार्य कर रहे है । बताया जा रहा है कि निकाय के विभिन्न अनुभागों में सहायक कर्मचारी के रूप में सफाई कर्मचारियों को लगाया हुआ है ।

यह भी पढ़ें :   गंगापुर सिटी से धौलपुर रेल लाईन के लिए रेलमंत्री को लिखा पत्र

ये है नगर परिषद की स्थिति :-
सफाई कर्मचारी – 175
ठेके पर – 110
सामान्य वर्ग से – 18
अन्य कार्यो में – 5

इनका कहना है :-
नगर परिषद के आयुक्त दीपक चौहान ने बताया कि ऐसे आदेश पूर्व से ही जारी किए है । इस पर अमल करते हुए सफाई कर्मचारियों को अपने मूल पद के कार्य को करने के लिए निर्देश दिए है । अगर मूल पद पर कार्य न करने पर कर्मचारियों की मासिक सैलरी कटौती की जाएगी । वही कर्मचारियों की हाजिरी का संधारण करने वाले प्रभारी द्वारा भी ऐसे कर्मचारियों की फर्जी हाजिरी की गई तो प्रभारी की भी मासिक सेलेरी कटौती कर उस पर कार्रवाई की जाएगी ।