स्थाई सब्जी मंडी के लिए दर-दर भटक रहे हैं फल सब्जी विक्रेता- हड़ताल की दी चेतावनी – बौली

स्थाई सब्जी मंडी के लिए दर-दर भटक रहे हैं फल सब्जी विक्रेता- हड़ताल की दी चेतावनी
बौंली.. उपखंड मुख्यालय बौंली पर जहां उपखंड अधिकारी सहित सभी महकमों का अपना स्थाई कार्यालय होने के साथ मुख्यालय पर वर्ष में एक बार काम आने वाला दशहरा मैदान तो है। पर प्रतिदिन हर व्यक्ति की जरूरत सब्जी मंडी नहीं है।
परेशान फल सब्जी विक्रेताओं ने 40 वर्षों से रोड पर सब्जी के ठेले लगाकर सब्जी बेचने का हवाला देते हुए उपखंड अधिकारी व विधायक को ज्ञापन देकर स्थाई सब्जी मंडी की मांग करते हुए नहीं सुने जाने पर रोड जाम वह हड़ताल की चेतावनी दे डाली।
3 अगस्त मंगलवार को हीरामन चौक परिसर मंदिर कमेटी की ओर से खाली कराए जाने के बाद ग्राम पंचायत प्रशासन से व्यवस्था नहीं बन पाने के बाद फल सब्जी विक्रेता 7 दिन से प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के दर गुहार लगाते देखे जा सकते हैं।
फिलहाल मौके पर लगे ठेलों पर नजर डालें तो तस्वीर किसी बड़े हादसे की आशंका को बयां कर रही है। ग्राम पंचायत चौराहे पर पूर्व में हुए हादसों की भयानक तस्वीर भुलाई नहीं जा सकती और उससे प्रशासन को सबक भी लेना चाहिए। पिछले 7 दिनों से इसी बात से चिंतित सब्जी विक्रेता तहसीलदार, उपखंड अधिकारी सहित ग्राम पंचायत से गुहार के बाद अब विधायक इंद्रा मीणा को ज्ञापन देकर स्थाई फल सब्जी की सब्जी मंडी की मांग की है। साथ ही ज्ञापन में शीघ्र समाधान नहीं किए जाने पर रोड जाम में हड़ताल की चेतावनी भी दी है।

यह भी पढ़ें :   संगीतमय भागवत कथा के अंतिम दिन उमड़े श्रद्धालु गंगापुर सिटी

इनका क्या कहना है
कमलेश देवी जोशी-सरपंच ग्राम पंचायत बौंली।
वैकल्पिक तौर पर इन्हें फिलहाल दो जगह ठेले लगाकर सब्जी बेचे जाने के लिए कहा है उसके लिए ये तैयार नहीं है। जल्दबाजी समाधान संभव नहीं है। जगह मिलना काफी दुर्लभ है फिर भी व्यवस्था बनाने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें :   सरकारी भवन की दुरूपयोग-वज़ीरपुर

हेमराज माली सब्जी विक्रेता
हीरामन चौक खाली कराए जाने के बाद हम स्थाई जगह नहीं मिल पाने के कारण मुख्य रोड पर ठेले लगा कर फल सब्जी बेचने को मजबूर हैं। आए दिन जाम लगता है जिसके कारण बड़े हादसे की आशंका बनी रहती है। पूर्व में भी यहां बड़े हादसे हो चुके हैं।