सद्भावना दिवस पर कलेक्टर ने कार्मिकों को सद्भाव से रहने की शपथ दिलायी – सवाईमाधोपुर

सद्भावना दिवस पर कलेक्टर ने कार्मिकों को सद्भाव से रहने की शपथ दिलायी
सवाईमाधोपुर, 19 अगस्त। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती पर राष्ट्रीय सद्भावना दिवस के उपलक्ष में गुरुवार को जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने कलेक्ट्रेट में कलेक्टर कार्यालय और पीआरओं कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सद्भावना दिवस शपथ दिलवाई।
कलेक्टर ने जाति, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म का भेदभाव किये बिना सभी देशवासियों की भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिये कार्य करने तथा हिंसा का सहारा लिये बिना सभी प्रकार के मतभेद बातचीत और संवैधानिक माध्यमों से हल करने की शपथ दिलवाई।
सामान्य अस्पताल, सवाईमाधोपुर में पीएमओ तथा राजकीय कन्या महाविद्यालय, सवाईमाधोपुर में प्रिंसिपल डॉ. मनीषा शर्मा ने शपथ दिलवाई। जिले के अन्य सभी राजकीय कार्यालयों में भी शपथ ली गई।इस अवसर पर कन्या महाविद्यालय में सद्भावना सप्ताह का भी आयोजन प्रारम्भ हुआ। इस सद्भावना सप्ताह में ‘‘नशा मुक्ति अभियान एवं सामााजिक सरोकार’’ थीम को जन-जन तक पहुंचाने के लिये चित्रकला, निबंध और स्लोगन प्रतियोगिता ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की जायेंगी।
उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्रीद भारत रत्न राजीव गांधी का जन्म दिवस 20 अगस्त सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जाता है। 20 अगस्त को मुहर्रम का अवकाश होने के कारण राजकीय कार्यालयों में 19 अगस्त को सद्भावना दिवस शपथ दिलवाई गयी।