पंचायत समिति बामनवास एवं गंगापुर क्षेत्र में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य के लिए चुनाव प्रचार थमा, प्रथम चरण के लिए मतदान दल बुधवार को अन्तिम प्रशिक्षण लेकर होंगे रवाना

पंचायत समिति बामनवास एवं गंगापुर क्षेत्र में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य के लिए चुनाव प्रचार थमा, प्रथम चरण के लिए मतदान दल बुधवार को
अन्तिम प्रशिक्षण लेकर होंगे रवाना
सवाईमाधोपुर, 24 अगस्त। पंचायत राज संस्थाओं के आम चुनाव 2021 के तहत जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य के प्रथम चरण में पंचायत समिति बामनवास एवं गंगापुर सिटी में चुनाव के लिये प्रचार अभियान मंगलवार शाम 5 बजे थम गया। अब सोशल डिस्टंेसिंग के साथ घर-घर जाकर वोट मांगे जा सकेंगे। प्रथम चरण में पंचायत समिति बामनवास एवं गंगापुर के जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य के लिए मतदान 26 अगस्त को सुबह साढे 7 बजे से सायं साढे 5 बजे तक होगा।
पंचायत समिति बामनवास में 168 एवं पंचायत समिति गंगापुर में 216 मतदान केन्द्रों पर गुरूवार को मतदान होगा। पंचायत समिति बामनवास मंे 1 लाख 17 हजार से अधिक एवं पंचायत समिति गंगापुर में 1 लाख 60 हजार से अधिक मतदाता मतदान का प्रयोग कर सकेंगे।
अंतिम प्रशिक्षण के बाद मतदान दल बुधवार को होंगे रवाना:- जिला निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र किशन ने बताया कि प्रथम चरण के चुनाव के लिए मतदान दल बुधवार को महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय, सवाईमाधोपुर में अन्तिम प्रशिक्षण लेने के बाद सामग्री प्राप्त कर वहीं से मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होंगे। मतदान समाप्ति के बाद मतदान की प्रक्रिया पूरी कर संग्रहण केन्द्र सवाई माधोपुर में ईवीएम मशीनों को स्ट्रॉंग रूम में सील किया जायेगा। प्रथम चरण के मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण एवं मतदान केन्द्रों के लिए रवानगी से संबंधित सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है।
प्रशिक्षण प्रकोष्ठ प्रभारी एवं सीईओ जिला परिषद रामस्वरूप चौहान ने बताया कि प्रथम चरण के मतदान के लिए पंचायत समिति बामनवास क्षेत्र में जाने वाले मतदान दलों को बुधवार को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक अंतिम प्रशिक्षण एवं सामग्री देकर मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया जाएगा। इसी प्रकार पंचायत समिति क्षेत्र गंगापुर के लिए जाने वाले मतदान दलों को सुबह साढे 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक अंतिम प्रशिक्षण एवं सामग्री देकर रवाना किया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केन्द्रों और ईवीएम संग्रहण स्थलों पर कोरोना गाईडलाइन की अक्षरशः पालना के निर्देश दिये हैं। दूसरे चरण में पंचायत समिति बौंली एवं मलारना डूंगर में मतदान 29 अगस्त को होगा। इसके लिए मतदान दल 28 अगस्त को महात्मा गांधी राजकीय उमावि साहूनगर से अंतिम प्रशिक्षण एवं सामग्री प्राप्त कर रवाना होंगे। इसी प्रकार तृतीय चरण में पंचायत समिति सवाई माधोपुर, खंडार एवं चौथ का बरवाडा में पंचायत समिति एवं जिला परिषद सदस्य के लिए मतदान 1 सितंबर को होगा। इसके लिए मतदान दल 31 अगस्त को अंतिम प्रशिक्षण एवं सामग्री प्राप्त करने के बाद साहूनगर स्कूल से मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होंगे।
सूखा दिवस-5 किमी परिधि समेत गंगापुर और बामनवास पंचायत समिति क्षेत्रों में 24 अगस्त शाम साढे 5 बजे से 26 अगस्त शाम साढे 5 बजे तक सूखा दिवस रहेगा। इस दौरान मदिरा की दुकानें बंद रहेगी।