चुनाव पर्यवेक्षक ने लिया मतदान केन्द्रों को जायजा – सवाई माधोपुर

चुनाव पर्यवेक्षक ने लिया मतदान केन्द्रों को जायजा
सवाई माधोपुर, 25 अगस्त। पंचायत समिति और जिला परिषद चुनावों के लिये राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक महेन्द्र कुमार पारख ने बुधवार को बामनवास और गंगाुपर सिटी पंचायत समिति क्षेत्रों के विभिन्न पोलिंग बूथों का निरीक्षण कर मतदाताओं और बीएलओ से फीडबैक लिया तथा मतदान केन्द्र पर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया।
चुनाव पर्यवेक्षक ने मतदाताओं को बताया कि कोई भी समाजकंटक मतदान में बाधा न डाले, इसके लिये सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये गये हैं। दिव्यांगों की मदद के लिये व्हील चैयर की व्यवस्था है। दिव्यांग या शिथिलांग मतदाता को इन चुनावों में स्वयं ही मतदान करना होगा। उसे किसी भी सहायक को बूथ में साथ ले जाने की अनुमति नहीं है।
पर्यवेक्षक ने मतदान केन्द्र पर विद्युत, पेयजल, फर्नीचर, टॉयलेट, रैम्प, व्हील चैयर, बेरिकेडिंग, मतदाताओं के लिये लाइनिंग व्यवस्था, थर्मल स्क्रीनिंग आदि सुविधाओं का अवलोकन किया तथा बीएलओ को कोरोना गाईडलाइन की पूर्ण पालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिये। चुनाव पर्यवेक्षक ने बरनाला, बाटोदा सहित अन्य मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को भयमुक्त होकर मतदान के लिए प्रेरित किया। वहीं मतदान केन्द्रों पर आवश्यक मिनीमम सुविधाओं की उपलब्धता के संबंध में फीडबेक प्राप्त किया।