बौंली और मलारना डूंगर में 29 अगस्त को मतदान

बौंली और मलारना डूंगर में 29 अगस्त को मतदान, पोलिंग पार्टियां शनिवार को अन्तिम प्रशिक्षण प्राप्त कर साहूनगर स्कूल से मतदान केन्द्रों के लिये रवाना होगी
सवाईमाधोपुर, । जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य के द्वितीय चरण में बौंली और मलारना डूंगर पंचायत समिति क्षेत्रों में 29 अगस्त को होने वाले चुनाव के लिये प्रचार अभियान शुक्रवार शाम 5 बजे थम गया। अब सोशल डिस्टंेसिंग के साथ घर-घर जाकर वोट मांगे जा सकेंगे। मतदान रविवार को सुबह साढे 7 बजे से सायं साढे 5 बजे तक होगा। बौंली में 21 और मलारना डूंगर में 17 पंचायत समिति सीटे हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र किशन ने बताया कि पंचायत राज संस्थाओं के आम चुनाव के द्वितीय चरण के लिए मतदान दल शनिवार को महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय, साहूनगर में अन्तिम प्रशिक्षण लेने के बाद मतदान सामग्री प्राप्त कर मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होंगे। मतदान समाप्ति के बाद मतदान की प्रक्रिया पूरी कर साहूनगर स्थित विद्यालय में ईवीएम मशीनों को स्ट्रॉंग रूम में सील किया जायेगा। द्वितीय चरण के मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण एवं मतदान केन्द्रों के लिए रवानगी से संबंधित सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। बौंली क्षेत्र में जाने वाले मतदान दल सुबह 9 बजे से तथा मलारना डूंगर जाने वाले मतदान दल सुबह साढे 11 बजे से अन्तिम प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केन्द्रों और ईवीएम संग्रहण स्थलों पर कोरोना गाईडलाइन की अक्षरशः पालना के निर्देश दिये हैं। 5 किमी परिधि समेत बौंली एवं मलारना डूंगर पंचायत समिति क्षेत्रों में 27 अगस्त शाम साढे 5 बजे से 29 अगस्त शाम साढे 5 बजे तक सूखा दिवस रहेगा। इस दौरान मदिरा की दुकानें बंद रहेगी।
पंचायत समिति क्षेत्र बौंली मेे 98341 वोटर हैं। इनमें से 52890 पुरूष और 45451 महिला हैं। मलारना डूंगर के 75829 मतदाताओं में से 40479 पुरूष और 35350 महिला हैं। बौंली में 138 और मलारना डूंगर में 104 पोलिंग बूथ हैं।