विधिक सचिव ने किया रूकमणी वृद्धाश्रम का निरीक्षण

विधिक सचिव ने किया रूकमणी वृद्धाश्रम का निरीक्षण
सवाई माधोपुर 2 सितम्बर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव श्वेता गुप्ता ने गुरूवार को रूकमणी वृद्धाश्रम, रीको एरिया सवाई माधोपुर का निरीक्षण किया।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव ने निरीक्षण के दौरान वृद्धाश्रम पर स्टाॅफ की स्थिति, वृद्धजनों को दी जाने वाली सहायता, चिकित्सकीय सुविधा, फस्र्ड एड बाॅक्स की व्यवस्था, कुशल परामर्शदाता, पीडितों को आश्रय की सुविधा, स्नानागार, पर्याप्त ओढने-बिछाने की व्यवस्था, वृद्धजनों को दैनिक उपयोग की वस्तुओं की उपलब्धता, भोजन की व्यवस्था का जायजा लिया।
निरीक्षण के दौरान वृद्वाश्रम में छः वृद्वजन आश्रयगृह में पाये गये जिसमें वृद्वजन कल्याण पुत्र पांचूलाल बैरवा निवासी ग्राम हिम्मतपुरा इन्द्रगढ के पास से बातचीत की तो वृद्वजन कल्याण ने बताया कि वह बेलदारी का कार्य करता है एवं पिछले 5-6 दिनों से वृद्वाश्रम में रह रहा है। जिस पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव ने वृद्वाश्रम का उपस्थिति रजिस्टर जांच किया तो रजिस्टर में वृद्वजन कल्याण की उपस्थिति एवं प्रवेश वृद्वाश्रम के रजिस्टर में सही नही होने तथा वृद्धाश्रम में अव्यवस्थाओं, भोजन सही नहीं दिये जाने पर नाराजगी जाहिर की।
विधिक सचिव ने रविन्द्र वासवतिया सचिव रूकमणी वृद्वाश्रम सवाई माधोपुर से विजिट रजिस्टर मांगा तो रिकाॅर्ड सही संधारित नहीं होने पर मौके पर ही सुनील गर्ग, सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सवाई माधोपुर को बुलाकर वृद्वाश्रम की स्थिति से अवगत कराया गया।
साथ ही श्वेता गुप्ता सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सवाई माधोपुर द्वारा मौके पर उपस्थित रूकमणी वृद्धाश्रम के सचिव रविन्द्र वसावतिया को पीडित वृद्धजन को आश्रय की सुविधा उपलब्ध कराने, आश्रय में साफ-सफाई रखने, औढने व बिछाने की पर्याप्त व्यवस्था रखने, अधिकारीगण का एक ही विजिट रजिस्टर नियमानुसार संधारित करने, वृद्वजनों की उपस्थिति रजिस्टर में उपस्थिति दर्ज करने आदि के संबंध में निर्देश प्रदान किये।वृद्धाश्रम द्वारा पीडित वृद्धजन को दी गई सहायता के संबंध में रजिस्टर आदि की जांच कर व्यवस्थाओं को सुधारने तथा सेनेटाईजर, मास्क एवं फेसमास्क का प्रयोग करने हेतु निर्देश प्रदान किये। इस अवसर पर सुनील गर्ग सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सवाई माधोपुर, रूकमणी वृद्धाश्रम के सचिव रविन्द्र वसावतिया, प्रबन्धक हेमन्त महावर, रवि जैन रसोईयाॅ एवं बेवो माली सफाईर्मी आदि उपस्थित थे।