जिला मुख्यालय सहित तालुकाओं एवं ग्राम स्तर पर स्थित डाकघरों पर निःशुल्क विधिक सहायता उपलब्ध कराये जाने के संबंध में ली बैठक

जिला मुख्यालय सहित तालुकाओं एवं ग्राम स्तर पर स्थित डाकघरों पर
निःशुल्क विधिक सहायता उपलब्ध कराये जाने के संबंध में ली बैठक
सवाई माधोपुर, 13 सितंबर। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय, तालुकाओं एवं ग्राम स्तर पर स्थित डाकघरों की सभी शाखाओं के माध्यम से निःशुल्क विधिक सहायता उपलब्ध कराने के संबंध में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव श्वेता गुप्ता ने सोमवार को जिला न्यायालय परिसर स्थित ए.डी.आर. सेन्टर में बैठक ली।
प्राधिकरण सचिव श्वेता गुप्ता ने बताया कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा डाक विभाग, केन्द्रीय संचार मंत्रालय के साथ सहयोगात्मक परियोेजना को लागू करने के लिए एक कार्य योजना तैयार की गई है, जिसके अन्तर्गत समाज के कमजोर और हाशिए पर खडे वर्गो को विभिन्न कानूनों के तहत उन्हें मिले अधिकारों के बारे में जागरूक कर उन्हें निःशुल्क विधिक सहायता उपलब्ध करवायी जानी है।
बैठक मे जिलें में तालुका एवं ग्राम स्तर पर संचालित डाकघरों की कुल शाखाओं, डाकघरों पर उपलब्ध कराये जाने वाले निःशुल्क विधिक सहायता फॉर्म, नालसा लीगल सर्विसेज एप की उपयोगिता एवं आमजन में अधिकाधिक प्रचार-प्रसार आदि के संबंध में निर्देश प्रदान किये। इस अवसर पर सवाई माधोपुर मण्डल डाकघर अधीक्षक जी.एन. कनवाडिया, सवाई माधोपुर मण्डल के पोस्ट पब्लिक ग्रिविएन्सेज डाकघर इन्सपेक्टर विश्वेन्द्र दुबे आदि उपस्थित थे।