fbpx
सोमवार , सितम्बर 20 2021
Phone Panchayat
swm

राष्ट्रीय वयोश्री एवं एडीप योजना में पंजीकरण 15 से 30 सितंबर तक

राष्ट्रीय वयोश्री एवं एडीप योजना में पंजीकरण 15 से 30 सितंबर तक
सवाई माधोपुर, 14 सितंबर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को राष्ट्रीय वयोश्री एवं दिव्यांगजनों को एडिप योजना के तहत निशुल्क सहायक उपकरणों के वितरण के लिए जन सेवा केन्द्र (सीएससी) के माध्यम से 15 सितंबर से 30 सितंबर तक पंजीकरण करवाया जाएगा।
सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने बताया कि जिले में दिव्यांग जन एवं बीपीएल परिवार के वृद्धजन जिनकी शारीरिक अक्षमता की पूर्ति हेतु उपकरण की आवश्यकता है तथा जिन्होंने पिछले तीन सात तक किसी भी प्रकार के उपकरण का लाभ विभाग से नहीं लिया है। वे सभी दिव्यांग जन एवं वृद्धजन (बीपीएल परिवार) अपने नजदीकी जन सेवा केन्द्र (सीएससी) पर जाकर पंजीकरण करवा सकते है। दिव्यांगजनों को विकलांगता प्रमाण पत्र, मासिक आय 15 हजार से ज्यादा नहीं होने का प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो एवं राशनकार्ड/वोटर आईडी/ आधार कार्ड की प्रति की आवश्यकता होगी। इसी प्रकार वृद्धजनों को पंजीकरण के लिए 60 वर्ष से अधिक आयु का प्रमाण पत्र एवं पहचान प्रमाण्र पत्र, बीपीएल राशन कार्ड या मनरेगा कार्ड, 15 हजार रूपए मासिक आय से अधिक नहीं होने का आय प्रमाण पत्र एवं पासपोर्ट साईज की फोटो की आवश्यकता होगीे।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

दानवीन मण्डल की भजन संध्या

दानवीन मण्डल की भजन संध्या

दानवीन मण्डल की भजन संध्या सवाई माधोपुर 19 सितम्बर। दानवीर मंडल के तत्व धान में …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com