रीट परीक्षा आयोजन तैयारियों की समीक्षा

रीट परीक्षा आयोजन तैयारियों की समीक्षा
सवाई माधोपुर 20 सितम्बर। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान, अजमेर द्वारा 26 सितम्बर को आयोजित की जाने वाली रीट परीक्षा के सफल एवं सुचारु संचालन के लिये जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति की बैठक आयोजित हुई।
रीट परीक्षा के लिए सवाई माधोपुर में 23 और गंगापुर सिटी में 16 परीक्षा केन्द्र हैं। जिले में दोनों पारियों मेे 13081-13081 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। सवाई माधोपुर में 7274 एवं गंगापुर में 5809 अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी। कलेक्टर ने रोडवेज अधिकारी एवं डीटीओ को पर्याप्त बसें लगवाने के निर्देश दिये।
रीट परीक्षा में कोई बाधा न आये, इसके लिये गृह विभाग ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के समस्त कार्यालय और रीट से सम्बंधित सभी सेवाओं को अत्यावश्यक सेवायें घोषित कर दिया है।
राज्य में 26 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में बैठेंगे और परीक्षा से जुडी किसी भी सेवा के कार्मिकों के हडताल जैसे कदम से लोक सेवाओं के प्रदाय, अनुरक्षण पर प्रतिकूल प्रभाव पडेगा। इसको देखते हुये राजस्थान अत्यावश्यक सेवायें अनुरक्षण अधिनियम के अन्तर्गत इस बारे में अधिसूचना जारी की गई है जो 20 से 30 सितम्बर तक प्रभावी रहेगी।