प्राथमिक जांच एवं ऑडिट पैराज का तुरंत निस्तारण करें अनुभाग प्रभारी: कलेक्टर

प्राथमिक जांच एवं ऑडिट पैराज का तुरंत निस्तारण करें अनुभाग प्रभारी: कलेक्टर
कलेक्ट्रेट के अनुभाग वाइज बकाया कार्याे की समीक्षा कर दिए निर्देश
सवाई माधोपुर, 20 सितंबर। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने कलेक्ट्रेट की विभिन्न शाखाओं एवं अनुभाग प्रभारियों की बैठक लेकर बकाया कार्याे का समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रकोष्ठ प्रभारियों से प्रकोष्ठ वाइज बकाया कार्याे की प्रगति की समीक्षा कर निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न अनुभाग से संबंधित प्राथमिक जांच के बकाया प्रकरण एवं 16 व 17 सीसीए के प्रकरणों को समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने ऑडिट पैराज की पालना एवं निस्तारण अविलंब करने की बात कही।
बैठक में कलेक्टर ने दुर्घटनाओं में पीडितों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से सहायता दिलाने के विचारधीन प्रकरणों को तुरंत निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड टीकाकरण एवं कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए की जा रही गतिविधियों के संबंध मंे निर्देश दिए। बैठक में लाइट्स सॉफ्टवेयर पर दर्ज प्रकरणों के जवाब भिजवाने के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने भू अभिलेख अनुभाग के प्रभारी से डीआईएलआरएमपी के कार्य में करेक्शन एवं ऑनलाइन नामांतकरण, मॉडर्न रेकार्ड रूम के कार्य संबंधी प्रगति समीक्षा की। किसानों को ऑनलाइन रिकार्ड संधारण का पूरा लाभ मिले, इसके लिए कार्य संधारण समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार भू राजस्व वसूली एवं रोडा के प्रकरणों में वसूली के संबंध में गति लाने के निर्देश दिए।
बैठक में गैर खातेदारी से खातेदारी अधिकार देने के कार्य को आवश्यक रूप से पूर्ण करने, भूमि रूपांतरण के बकाया प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के जनाधार कार्ड आदि के संबंध में प्रगति की जानकारी ली।
कलेक्टर ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से विभिन्न दुर्घटनाओं में मृतक/घायलों की आर्थिक सहायता प्रकरणों का निस्तारण तथा सतर्कता-समाधान में दर्ज प्रकरणों की स्थिति की समीक्षा कर निर्देश दिए। एनएचएआई के भूमि अवाप्ति संबंधी मामलों में भुगतान की स्थिति तथा बाइपास से संबंधित पत्रावलियों के निस्तारण की समीक्षा कर निर्देश दिए। कलेक्टर ने अनुभाग प्रभारियों को निर्देश दिए कि समय पर पत्रावलियांे का निस्तारण करें, जिससे पैंडेन्सी नहीं रहे।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर डॉ. सूरज सिंह नेगी, जिला परिषद के सीईओ उत्तम सिंह शेखावत, एसडीएम सवाई माधोपुर कपिल शर्मा, डीएलआर चंद्रशेखर शर्मा, सीपीओ बाबूलाल बैरवा, सियाराम शर्मा, शिवशंकर गर्ग, हनुमान जैन सहित अन्य अनुभाग प्रभारी एवं अधिकारी उपस्थित थे।