बौली : शमशान घाट के रास्ते पर पानी व कीचड़ – थडोली

बौंली/ थडोली ग्राम पंचायत के पखाला गांव में बरडी की ढाणी में सभी समाज के श्मशान घाट एक ही रास्ते पर व एक ही साइड बने हुए हैं। किंतु रास्ते के अभाव में तथा रास्ते में पानी व कीचड़ के चलते शव यात्रा व लोगों को आने-जाने में विकट समस्या का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय ग्राम पंचायत को अवगत कराये जाने के बाद भी नहीं दिया जा रहा है ध्यान।
ग्राम पखाला बरेड़ी की ढाणी में भागुता गुर्जर के मकान से नहर के रास्ते होकर सभी समाज के श्मशान घाट की ओर जाने वाले रास्ते पर बरसात के मौसम में हर वर्ष पानी भर जाता है।
ओर पानी धीरे धीरे कीचड़ व दलदल का रूप ले लेता है। चिकनी मिट्टी होने के कारण कीचड़ कई महीनों तक बना रहता है। स्थानीय निवासी बसराम गुर्जर ने बताया कि ग्राम पंचायत थडोली में आने वाले गांव पखाला में बरड़ी की ढाणी के बाशिंदों ने पूर्व में भी ग्राम पंचायत प्रशासन से इस रास्ते के बारे में सभी समाजों के लोगों द्वारा ठीक कराने का आग्रह किया गया था। और ग्राम पंचायत प्रशासन ने एक्शन लेते हुए कार्य भी शुरू करवाया था, पर रास्ते में मिट्टी डलवा कर ओर कीचड़ होने के लिए ज्यों की त्यों ही छोड़ दिया अब ओर भी ज्यादा कीचड़ रहने लगा है।
ग्राम वासियों का आरोप है कि ग्राम पंचायत सरपंच ने अब हमारा फोन उठाना भी बंद कर दिया है। इसकी जानकारी के लिए जब हमारे G news portal बौंली संवाददाता ने संपर्क साधने की कोशिश की तथा पड़ताल की तो स्थिति को सही पाया और सरपंच द्वारा फोन नहीं उठाने पर स्थिति की सही जानकारी का अभाव रहा। पर रास्ते में कीचड़ का पाया जाना सही है। निराकरण के बारे में अभी कोई ग्राम पंचायत की ओर से संतोषप्रद जवाब नहीं मिल पाया है।

यह भी पढ़ें :   नागरिक सुरक्षा एवं आपदा प्रबन्धन शिविर सम्पन्न