धर्मशालाओं एवं मैरिज गार्डन संचालकों के साथ बैठक आयोजित रीट परीक्षा के अभ्यर्थियों को रूकने एवं आने जाने के लिए नहीं होगी परेशानी

धर्मशालाओं एवं मैरिज गार्डन संचालकों के साथ बैठक आयोजित
रीट परीक्षा के अभ्यर्थियों को रूकने एवं आने जाने के लिए नहीं होगी परेशानी
सवाई माधोपुर, 21 सितंबर। रीट परीक्षा को सफलता पूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए जिला प्रशासन जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन के नेतृत्व में पूरी मुस्तैदी से सभी व्यवस्थाएं करवाने के लिए जुटा हुआ हैं। जहां परीक्षा आयोजन को लेकर सभी तैयारियां एवं सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है। वहीं अभ्यर्थियों को आने जाने, परीक्षा केन्द्र तक पहुंचने, केन्द्र से अपने गन्तव्य तक पहुंचाने के लिए सभी व्यवस्थाएं की जा रही है। रोडवेज बसों एवं निजी बसों की व्यवस्थाओं के साथ ही परीक्षा केन्द्र तक पहुंचाने के लिए ऑटो, सिटी बस एवं अन्य साधनों की व्यवस्था के लिए जिला परिवहन अधिकारी को जिम्मेदारी दी हुई है। परीक्षार्थी को यहां आने पर रहने एवं खाने की समुचित उपलब्धता के लिए प्रशासन द्वारा सभी व्यवस्थाएं की जा रही है। जिला कलेक्टर द्वारा प्रत्येक कार्य के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपकर लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। कार्ययोजना के अनुसार कार्य करने तथा सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए गए है।
रीट परीक्षा के आयोजन तथा इससे संबंधित तैयारी के लिये मंगलवार को उपखंड अधिकारी सवाई माधोपुर कपिल शर्मा की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय के मैरिज गार्डन एवं धर्मशालाओं के व्यवस्थापकों के साथ एसडीएम कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में धर्मशालाओं के व्यवस्थापक, सवाई माधोपुर में स्थित मैरिज गार्डन संचालकों एवं भोजनालय संचालकों ने भाग लिया।
उपखंड अधिकारी कपिल शर्मा ने बताया कि 26 सितंबर को आयोजित होने वाली रीट परीक्षा में जिले में लगभग 8 हजार से अधिक परीक्षार्थी अन्य स्थानों से आकर भाग लेंगे। परीक्षार्थियों के 25 सितंबर को आने की संभावना को देखते हुए परीक्षार्थियों को रूकने के लिए परेशानी नहीं हो, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सभी धर्मशालाओं एवं मैरिज गार्डन संचालकों को अपने यहां ठहरने तथा रात्रि विश्राम के लिये पर्याप्त मात्रा में पानी, बिस्तर आदि की व्यवस्था करने के लिये निर्देशित किया गया। सभी धर्मशालाओं एवं मैरिज गार्डनों के संचालकों ने करीबन 1500-2000 परीक्षार्थियों को ठहरने की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया।
बैठक में भोजनालयों के संचालकों को निर्देशित किया गया है कि वे कम से कम कीमत में अच्छी भोजन व्यवस्था करवाये तथा अपने भोजनालय के बाहर बोर्ड लगवाये। रीट परीक्षा के लिये आने वाले परीक्षार्थी के मार्गदर्शन एवं परीक्षार्थी को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिये कार्यालय उप जिला कलेक्टर सवाई माधोपुर में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। जो दूरभाष नम्बर 07462-221555 पर संचालित रहेगा। साथ ही हैल्प डेस्क भी लगाई जाएगी। इसके अतिरिक्त नगर परिषद सवाई माधोपुर द्वारा संचालित रात्रि रैन बसेरों में परीक्षार्थियों को ठहरने के लिये उत्तम व्यवस्था करने तथा इन्दिरा रसोई में भी भोजन व्यवस्था करने के लिये निर्देशित किया। संचालकों ने भी पूरा सहयोग देने का भरोसा व्यक्त किया।