लायंस क्लब गरिमा गंगापुर सिटी ने किया फार्मासिस्टों का सम्मान – गंगापुर सिटी

लायंस क्लब गरिमा गंगापुर सिटी ने किया फार्मासिस्टों का सम्मान
लायंस क्लब गंगापुर सिटी गरिमा द्वारा फार्मासिस्ट डे के उपलक्ष में 25 सितंबर की शाम को विजय पैलेस में क्लब के फार्मिसिस्ट सदस्यों का सम्मान किया।
गरिमा क्लब अध्यक्ष मनीष सागवान ने बताया कि कोरोना काल के दौरान सभी फार्मासिस्ट द्वारा अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरे क्षमता से किया गया एवं जरूरत पड़ने पर बिना किसी डर के रोगियों के घर तक भी दवा वितरित की गई जो कि कोरोना को हराने में बेहद मददगार साबित हुआ।
क्लब सचिव लायन सचिन बंसल ने बताया कि गरिमा क्लब द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष लायन कृष्ण कुमार गोयल, मेडिकल एसोसिएशन के सचिव लायन ओम अग्रवाल और मेडिकल एसोसिएशन के सह सचिव लायन लक्ष्मी नारायण अग्रवाल, लायन पंकज मंगलम और लायन अमित गोयल का माला पहनाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया इसी के साथ साथ फार्मासिस्ट डे पर क्लब द्वारा आयोजित हेल्थ चेकअप कैंप में सहयोग देने के लिए आरोग्यं डायग्नोस्टिक होम कलेक्शन सेंटर की पूरी टीम को माला पहना कर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया।
क्लब प्रशासक लायन कृष्ण कुमार गोयल ने फार्मिसिस्ट डे के बारे में बताया कि यह दिन पूरे विश्व में 25 सितंबर को मनाया जाता है और उन्होंने बताया कि एक फार्मिसिस्ट डॉक्टर और पेशेंट के बीच की अहम कड़ी होती है क्योंकि डॉक्टर का काम है प्रिसक्रिप्शन लिखना और फार्मिसिस्ट का काम है उस प्रिसक्रिप्शन को पेशेंट को सही मात्रा में सही तरीके से लेने के लिए समझाना इसलिए जितनी डॉक्टर का महत्व है उतना ही फार्मिसिस्ट का भी महत्व है।
इस प्रोग्राम में क्लब के कोषाध्यक्ष सोम व्रत अग्रवाल, एडवोकेट मयंक अग्रवाल, पंकज जैन, सौरभ बरडिया, शशिकांत शुक्ला, आशीष शर्मा, विमल अग्रवाल, विनोद खंडेलवाल पत्रकार और लायंस क्लब करौली के अध्यक्ष नितेश जी गोयंका शामिल थे