सतर्कता समिति की बैठक में 18 प्रकरणों का निस्तारण

सतर्कता समिति की बैठक में 18 प्रकरणों का निस्तारण
सवाई माधोपुर, 1 अक्टूबर। जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता में राजीव गांधी सेवा केन्द्र कलेक्ट्रेट में हुई। बैठक में समिति के समक्ष दर्ज 31 प्रकरणों में सुनवाई कर इनमें से 18 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। शेष प्रकरणों में आवश्यक जांच की कार्रवाई पूरी करने तथा समय पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
कलेक्टर ने इस मौके पर संबंधित अधिकारियों से कहा कि सतर्कता समिति के समक्ष प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए परिवादी की त्वरित सुनवाई करने तथा संबंधित रिपोर्ट समय पर प्रस्तुत करें। समिति के समक्ष दर्ज भूरी पहाडी के कैलाश धोबी के प्रकरण में संबंधित खसरा नंबर की जमीन दो गांवों के रिकार्ड में ओवरलेप होने की वस्तुस्थिति को देखते हुए एसडीएम खंडार को सैटलमेंट की टीम से दिखवाकर पन्द्रह दिवस में समाधान के निर्देश दिए। इसी प्रकार कदीर मोहम्मद वार्ड नंबर 27 मिर्जा मोहल्ला के परिवाद में यूआईटी सचिव को मौका दिखवाने तथा अतिक्रमण हो रहा है तो कार्रवाई के निर्देश दिए। भौंरीलाल के प्रकरण में पत्रावली से संबंधित भुगतान हो जाने पर प्रकरण निरस्त किया गया।
इसी प्रकार प्रेमचंद जैन के परिवाद मंें नगर परिषद एवं आरयूआईडीपी के अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी प्रकार अन्य प्रकरणों में परिवादी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी की सुनवाई कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में सुने अभाव अभियोगः जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने सतर्कता समिति की बैठक के बाद जनसुनवाई की जिसमें 32 प्रकरण प्राप्त हुये। कलेक्टर ने विस्तार से लोगों के अभाव अभियोग सुने तथा संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। जनसुनवाई में माता-पिता की मृत्यु होने पर दो बहनों ने आर्थिक सहायता का प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। इस पर कलेक्टर ने तुरंत भाईयों के अध्ययन के लिए पालनहार योजना में नाम जुडवाने तथा संबंधित पंचायत से आवास के लिए भूमि का पट्टा दिलवाकर प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृति के लिए आवश्यक कार्यवाही के लिए जिला परिषद के सीईओ को निर्देश दिए। इसी प्रकार बिजली के बिल अधिक आने, ट्रांसफार्मर की लाइन गलत डालने, पुलिस ंसबंधित प्रकरणों सहित अन्य समस्याओं को सुनकर तत्काल कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। अतिक्रमण हटवाने, सीमाज्ञान करवाने के परिवादों पर संबंधित तहसीलदार को निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह, अतिरिक्त जिला कलेक्टर डॉ सूरज सिंह नेगी, सीईओ जिला परिषद उत्तम सिंह शेखावत, सचिव यूआईटी महेन्द्र कुमार मीना, एसडीएम कपिल शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।