श्री राम ने किया धनुष भंग, रावण का भी घमंड चूर हुआ

श्री राम ने किया धनुष भंग, रावण का भी घमंड चूर हुआ
सवाई माधोपुर 4 अक्टूबर। शहर के रामलीला मैदान में नगर रामलीला मंडल समिति के तत्वाधान में चल रही रामलीला दिन प्रतिदिन रोमांच की ओर बड़ रही है एवं दर्शको में भी उत्साह बढ़ता जा रहा है।
समिति के प्रवक्ता दिलीप शर्मा ने बताया कि सोमवार जनकपुरी में धनुष यज्ञ का आयोजन किया गया। पैटल राजा की हास्यास्पद वेश-भूषा एवं उसके करतब तथा अर्धनारीश्वर के पात्र ने दर्शकों को खूब लोट पोट किया। रावण-वाणासुर, जनक-लक्ष्मण, लक्ष्मण-परशुराम संवाद पर ओजपूर्ण वातावरण हो गया। जैसे ही राम ने धनुष भंग किया तो मैदान में जय श्रीराम के नारे गूंज उठे। इससे पहले भाजपा के जिला महामंत्री एवं स्कूल शिक्षा परिवार के प्रदेश उपाध्यक्ष आचार्य लोकेंद्र शर्मा ने भगवान गणेश, माँ शारदा एवं राम दरबार की आरती करके रामलीला का मंचन प्रारम्भ कराया।
समिति के अध्यक्ष रामजीलाल जोशी एवं महामंत्री राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि मंगलवार को राम बारात एवं जानकी जी के कन्यादान की लीला का मंचन होगा जिसमें शहर वासी जानकी जी के कन्यादान में बढ़ चढ़कर कन्यादान करके पूण्य लाभ लेंगे। रामलीला के फेस बुक एवं जूम एप्प पर लाइव प्रसारण को भी पूरे राजस्थान में पसंद किया जा रहा है।