यूपी में विधायकों की गिरफ्तारी पर जताया विरोध कलेक्ट्रेट के सामने नारेबाजी कर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को दिया ज्ञापन

यूपी में विधायकों की गिरफ्तारी पर जताया विरोध
कलेक्ट्रेट के सामने नारेबाजी कर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को दिया ज्ञापन
सवाई माधोपुर 5 अक्टूबर। यूपी के लखीमपुर हिंसा मामले में किसानों को न्याय दिलाने के लिए यूपी जाते समय सवाई माधोपुर विधायक दानिश अबरार सहित दो अन्य विधायकों को गिरफ्तार करने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के सामने नारेबाजी कर विरोध जताया। इस दौरान कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधिमंडल ने तीनों विधायकों को रिहा करने की मांग को लेकर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया।
पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष डिग्गी प्रसाद मीना, पूर्व सरपंच मुकेश मीना, एसटी प्रकोष्ट के प्रदेश सचिव लक्ष्मीकांत जडावता, गुरुवचन बाल्मिकी आदि ने बताया कि यूपी के लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को नजर बंध किए जाने के कारण हजारों समर्थकों के साथ सवाई माधोपुर विधायक दानिश अबरार, रोहित बोरा, चेतन डूडी विरोध जताने यूपी जा रहे थे। इस दौरान तीनों विधायकों को यूपी की भाजपा सरकार के इशारे पर पुलिस ने आगरा जनपद के शम्साबाद में गिरफ्तार कर लिया। इससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित आमजन में रोष व्याप्त है। इसको लेकर दोपहर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बजरिया महावीर पार्क में बैठक आयोजित। बैठक में विचार विमर्श करने के बाद सभी नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने तीनों विधायकों को शीघ्र रिहा करने व लखीमपुर हिंसा के मामले में किसानों को न्याय दिलवाने की मांग को लेकर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया। ज्ञापन दिए जाने के दौरान प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस कार्यकर्ता धर्मराज मीना, आसीफ खान, शक्ति सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद थे।
यूपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर विधायक साहब दानिश अबरार ने बताया कि किसानों के साथ बर्बरतापूर्वक व्यवहार किया गया, किसानों के हक में जब पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी उनकी आवाज उठाने यूपी पहुंची तो यूपी सरकार के इशारे पर पुलिस ने उनको नजर बंद कर दिया। यह बहुत बडी विडंबना है। लोकतंत्र में जनता के हक और अधिकारों के लिए सभी को आवाज उठाने का हक है, लेकिन भाजपा सरकार जो भी जनता की आवाज उठाता है, उसको गिरफ्तार कर आवाम की आवाज को दबाने की कोशिश की जाती है। हमारी सरकार से मांग है कि किसानों को न्याय मिलना चाहिए। कांग्रेस पार्टी किसानों के हक व न्याय दिलाने के लिए हर तरह से संघर्ष के लिए तैयार है।