पटवारी भर्ती एवं आरएएस प्री परीक्षा के आयोजन को लेकर तैयारी समीक्षा बैठक आयोजित अपने अपने दायित्वों का निर्वहन मुस्तैदी से पूरा करें अधिकारी: कलेक्टर

पटवारी भर्ती एवं आरएएस प्री परीक्षा के आयोजन को लेकर तैयारी समीक्षा बैठक आयोजित
अपने अपने दायित्वों का निर्वहन मुस्तैदी से पूरा करें अधिकारी: कलेक्टर
सवाई माधोपुर, 11 अक्टूबर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 23 एवं 24 अक्टूबर को दो पारियों में करवाई जा रही पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा एवं राजस्थान लोक सेवा आयोग की 27 अक्टूबर को आयोजित होने वाली राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के आयोजन की तैयारियों के संबंध में बैठक सोमवार को जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार हुई।
बैठक में कलेक्टर ने परीक्षा आयोजन से जुडे सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि सभी अधिकारी अपने अपने दायित्वों का मुस्तैदी से निर्वहन करें। सभी विभाग के अधिकारी आपस में समन्वय रखते हुए गुणवत्ता के साथ कार्याे एवं तैयारियों को समय पर पूरा करें। परीक्षा के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें।
बैठक में कलेक्टर ने बताया कि पटवारी भर्ती परीक्षा जिला मुख्यालय पर 23 एवं 24 अक्टूबर को दो-दो पारियों में होगी। इसके लिए जिला मुख्यालय पर 22 परीक्षा केन्द्र बनाएं गए है। प्रत्येक पारी में लगभग 7 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत है। इसी प्रकार 27 अक्टूबर को आरपीएससी की राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा जिला मुख्यालय के 30 एवं गंगापुर के 11 परीक्षा केन्द्रों पर होगी। इस परीक्षा में लगभग 13 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत है। कलेक्टर ने रोडवेज एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों को यातायात एवं आवागमन के साधनों की समुचित व्यवस्था करने, सीएमएचओ को चिकित्सा टीम मुस्तैद करने तथा अन्य विभागों के अधिकारियो द्वारा किए जाने वाले कार्याे के संबंध में जानकारी दी तथा समुचित तैयारियां करने के निर्देश दिए। उन्होने परीक्षा आयोजन को लेकर पुराने अनुभवों के आधार पर सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार दानोदिया ने पुलिस जाब्ते एवं सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी। अतिरिक्त कलेक्टर डॉ सूरज सिंह नेगी ने परीक्षा के लिए की जा रही तैयारियों के संबंध में बताया। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को गुणवत्ता के साथ दायित्व निर्वहन करने तथा परीक्षा आयोजन के लिए मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में परीक्षा आयोजन से जुडे अधिकारी एवं विभागों के प्रतिनिधि मौजूद थे।