fbpx
रविवार , अक्टूबर 17 2021
Breaking News
Phone Panchayat
प्रशासन गांव एवं शहरों के संग अभियान की प्रगति समीक्षा बैठक आयेाजित विभागवार प्रगति समीक्षा कर कलेक्टर ने दिए निर्देश

प्रशासन गांव एवं शहरों के संग अभियान की प्रगति समीक्षा बैठक आयेाजित विभागवार प्रगति समीक्षा कर कलेक्टर ने दिए निर्देश

प्रशासन गांव एवं शहरों के संग अभियान की प्रगति समीक्षा बैठक आयेाजित
विभागवार प्रगति समीक्षा कर कलेक्टर ने दिए निर्देश
सवाई माधोपुर, 14 अक्टूबर। प्रशासन गांव एवं शहरों के संग अभियान की प्रगति समीक्षा बैठक जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में कलेक्टर ने अभियान से जुडे 22 विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों से अब तक आयोजित हुए केम्पों की प्रगति समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को केम्पों में अधिक से अधिक लोगों को लाभांवित करने के निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिये कि मुख्य शिविर के साथ ही तैयारी कैम्प और फॉलोअप कैम्पों को भी पूर्ण गम्भीरता से ले। कलेक्टर ने आयोजना विभाग के सहायक निदेशक से जनाधार कार्ड पंजीयन एवं आधार सीडिंग के संबंध में जानकारी ली। इसी प्रकार कृषि विभाग के उप निदेशक से केम्पों में किसानों को लाभांवित करने के संबंध में फीडबेक प्राप्त किया। उन्होंने फार्म पोंड एवं अन्य योजनाओं में आवेदनों के प्राप्त करने तथा उनके निस्तारण के संबंध में समीक्षा कर निर्देश दिए।
बैठक में पशुपालन विभाग द्वारा किए जा रहे कार्याे की समीक्षा की गई। इसी प्रकार आयुर्वेद, महिला एवं बाल विकास विभाग, महिला अधिकारिता, राजस्व विभाग, श्रम विभाग, रोडवेज विभाग द्वारा अब तक आयोजित हुए शिविरों में किए गए कार्याे की विस्तार से समीक्षा की। कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के कार्याे की समीक्षा करते हुए खेल मैदान से अतिक्रमण हटवाने, शिविरों में विद्यार्थियों के आधार व जन आधार नामांकन, छात्रवृत्ति आवेदन के संबंध में फीडबेक लिया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक से पालनहार योजना सहित सामाजिक सुरक्षा पैंशन, छात्रवृत्तियों के आवेदन सहित अन्य योजनाओं के साथ ही कोरोना सहायता योजना के आवेदन प्राप्त करने एवं उनके निस्तारण के संबंध में निर्देश दिए।
कलेक्टर ने पंचायत राज विभाग, वन विभाग, बिजली निगम, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, पीडब्लूडी, सहकारिता सहित अन्य विभागों के अधिकारियों से भी शिविरों के संबंध में समीक्षा की। कलेक्टर ने राजीविका, चिकित्सा विभाग, रसद विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियेां से प्रगति समीक्षा कर लोगों को शिविरों में लाभांवित करने, प्राप्त आवेदनों को मौके पर ही निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होने निस्तारित प्रकरणों का ऑनलाइन फीडिंग करने के संबंध में भी निर्देश दिए। इसी प्रकार प्रशासन शहरों के संग अभियान की प्रगति समीक्षा नगर परिषद आयुक्त से करते हुए शिविरों के कार्याे की समीक्षा की। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर डॉ सूरज सिंह नेगी, सीईओ जिला परिषद उत्तम सिंह शेखावत, सीएमएचओ डॉ तेजराम मीना, संयुक्त निदेशक पशुपालन डॉ ओपी गुप्ता, एसई पीएचईडी, पीडब्लूडी, जेवीवीएनएल सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
बिना अनुमति मुख्यालय नहंी छोडे अधिकारीः- कलेक्टर ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रशासन गंाव के संग एवं शहरों के संग अभियान के तहत शिविरों का आयेाजन किया जा रहा है ऐसे में बिना उनकी अनुमति के जिला स्तरीय अधिकारी मुख्यालय नहीं छोडेंगे। इसी प्रकार ब्लॉक स्तरीय अधिकारी भी सक्षम ।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

GNewsPortal

मुशायरे में शायर बिखेरेंगे कलामी में रंग – बौंली

मुशायरे में शायर बिखेरेंगे कलामी में रंग बौंली /(प्रेमराज सैनी)कस्बा बौंली में मरहूम जनाब मोहम्मद …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com