fbpx
रविवार , अक्टूबर 17 2021
Breaking News
Phone Panchayat
GNewsPortal

20 साल पुराना भूमि विवाद का राजीनामे से हुआ समाधान

20 साल पुराना भूमि विवाद का राजीनामे से हुआ समाधान
सवाई माधोपुर, 14 अक्टूबर। कुश्तला निवासी नारायण माली और कल्याण माली के बेटों के बीच चल रहा 20 साल पुराने भूमि विवाद का गुरूवार को वहॉं लगे ‘‘प्रशासन गांवों के संग अभियान’’ कैंप में एसडीएम कपिल शर्मा ने समझाइश कर आपसी सहमति से समाधान करवा दिया।
इस भूमि विवाद में नारायण के पुत्र बृजमोहन और रामकिशन ने कल्याण के बेटों सूरया और गंगाधर के खिलाफ सवाई माधोपुर एसडीओ कोर्ट में 2001 ई. में सीमा एवं बंटवारा सम्बंधी वाद दायर किया था। इस कोर्ट के निर्णय के बाद पक्षकारान ने राजस्व अपील प्राधिकारी सवाई माधोपुर व उसके बाद राजस्व मण्डल, अजमेर में वाद दायर किये। राजस्व मंडल से यह प्रकरण विचाराधीन होकर सवाई माधोपुर एसडीओ कोर्ट के पास पुनः सुनवाई के लिये आया।
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की मंशा है कि ऐसे प्रकरणों का न्यूनतम समय में आपसी सहमति से निस्तारण हो ताकि दोनों पक्षों का समय और धन बचे। आपसी सहमति से हुये निस्तारण से दोनों पक्षों की दुश्मनी भी समाप्त हो जाती है क्योंकि इसमें किसी पक्ष की हार-जीत नहीं होती, साथ ही इस निर्णय को आगे किसी भी कोर्ट में चुनौती नहीं दी जा सकती। विवादित भूमि कुश्तला में ही है। इसको देखते हुये एसडीओ ने इस प्रकरण को गुरूवार को कैम्प में रखा और दोनों पक्षों को राजीनामें के लिये राजी कर लिया। प्रार्थी पक्ष को कैम्प में उपस्थित सभी ग्रामीणों के सामने आदेश की प्रति दी गयी। पक्षकारों ने विवाद का समाधान होने पर मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के साथ ही जिला कलेक्टर और एसडीओ का आभार प्रकट किया तथा कहा कि ‘‘आज मेरा काम हुआ मैं बहुत खुश हूँ’’।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

GNewsPortal

मुशायरे में शायर बिखेरेंगे कलामी में रंग – बौंली

मुशायरे में शायर बिखेरेंगे कलामी में रंग बौंली /(प्रेमराज सैनी)कस्बा बौंली में मरहूम जनाब मोहम्मद …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com