fbpx
सोमवार , दिसम्बर 6 2021
Breaking News
SLSA Fashion

बिगुल एक विचारधारा

बिगुल एक विचारधारा
समाज को उन्नत बनाना व उसे आगे ले जाना प्रत्येक व्यक्ति का प्रथम कर्तव्य है इसी सोच के साथ कस्बा बोंली में बिगुल फाउंडेशन की स्थापना 26/2/2020 को समाज सेवी व अन्याय के खिलाफ लड़ने की क्रांतिकारी सोच रखने वाली महिला हरपाल कौर ने की ।
अभी चार वर्ष पूर्व ही इनका विवाह हुआ व कस्बा बोंली में आयीं जहां चार वर्ष के अल्प समय में ग्रामीण क्षेत्र में महिलाएं घूंघट पर्दे से बाहर नही निकल पातीं वहीं कौर ने विवाह के दो वर्ष बाद ही कस्बे के सरपंच का चुनाव लड़ा हालांकि यह चुनाव वे हार गईं किंतु इसी चुनाव में इन्होंने कस्बे की जनता से वादा किया कि में चुनाव जीतूं या हारूँ इससे कोई फर्क नही पड़ता मैं जनता की सेवा के लिए सदैव समर्पित रहूंगी ओर इसी क्रम में बिगुल फाउंडेशन की स्थापना की गई जो विगत दो वर्ष से हर क्षेत्र में अपनी सेवा दे रहा है जैसे कोरोना महामारी में मास्क,सेनेटाइजर , राशन, वितरण कोरोना से बचाव हेतु जागरूकता अभियान, महिलाओं पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाना, महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए योग शिविर, सीमा पर शहीद सैनिकों का सम्मान, पर्यावरण संरक्षण पौधा रोपण, नेत्र चिकित्सा शिविर, व मेधावी बालक बालिकाओं को प्रोत्साहन के साथ कहीं भी होने वाले भ्रष्टाचार के विरुद्ध आवाज उठाने जैसे महत्वपूर्ण कार्य किए । अध्यक्ष कौर से जब मुलाकात के दौरान जब पूछा कि आपकी भविष्य की क्या योजना है तो उन्होंने बताया कि आगामी वर्ष में नारी कल्याण व सशक्तिकरण , भ्रष्टाचार से मुक्ति, जल संरक्षण, बालिका शिक्षा व सुरक्षा जैसे विषयों पर कार्य करेंगे। संवाददाता द्वारा जब कौर से पूछा गया कि इन सभी कार्यों में आपको क्या क्या परेशानियां सामने आईं तो अध्यक्ष कौर ने बताया कि कस्बे में जागरूकता का अभाव है इस कारण अपेक्षित सहयोग नही मिल पाता लोग अन्याय के खिलाफ खुलकर विरोध करने से बचते है लेकिन समय के साथ परिवर्तन जरूर होगा।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
SLSA Fashion

Check Also

GNewsPortal

बीमा क्लेम के सम्बंध में 7 दिवस में कार्रवाई सुनिश्चित करें- कलेक्टर

बीमा क्लेम के सम्बंध में 7 दिवस में कार्रवाई सुनिश्चित करें- कलेक्टर सवाई माधोपुर, 5 …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com