fbpx
सोमवार , दिसम्बर 6 2021
Breaking News
SLSA Fashion
मोरेल बांध जल वितरण समिति की बैठक आयोजित 20 नवंबर को खोला जाएगा मोरेल बांध से नहरों में पानी

मोरेल बांध जल वितरण समिति की बैठक आयोजित 20 नवंबर को खोला जाएगा मोरेल बांध से नहरों में पानी

मोरेल बांध जल वितरण समिति की बैठक आयोजित
20 नवंबर को खोला जाएगा मोरेल बांध से नहरांे में पानी
सवाई माधोपुर, 17 नवंबर। मोरेल बांध वृहत सिचाई परियोजना से जुडी जल वितरण समिति की बैठक बुधवार को जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में जल वितरण समितियों के सदस्य, सिचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता अंबुज त्यागी, अधिशासी अभियंता सुरेश भोपरिया, दौसा के सिचाई अधिशासी अभियंता केदार मीना सहित तहसीलदार, विकास अधिकारी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में मोरेल बांध से पूर्वी एवं मुख्य नहर मंे पानी 20 नवंबर को खोलने का निर्णय लिया गया। जिला कलेक्टर ने सिचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 20 नवंबर को पूरे गेज के साथ पानी खोला जाए। इससे पूर्व नहरों की सफाई एवं अन्य कार्य पूरे कर लिए जाए।
बैठक में कलेक्टर ने जल वितरण समिति के सदस्यों से कहा कि पानी की बंूंद-बूंद का पूरा एवं समुचित उपयोग होना चाहिए। कोई पानी का दुरूपयोग नहीं करें तथा आवश्यक के अनुसार पानी लें। सिचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता अंबुज त्यागी ने बताया कि मोरेल बांध में वर्तमान में 19 फुट 6 इंच पानी उपलब्ध है। जिसकी क्षमता 1344 एमसीएफटी है। इसमें से 211 एमसीएफटी डेड स्टोरेज को छोडकर शेष 1133 एमसीएफटी पानी का सिचाई के लिए उपयोग किया जा सकता है। बैठक में देवपाल मीना, कानजी मीना सहित अन्य किसानांे ने यूरिया की उपलब्धता नहीं होने के संबंध में कलेक्टर को अवगत कराया। कलेक्टर ने बताया कि एक दो दिन में यूरिया की रेक आ रही है। सडक मार्ग से भी यूरिया पहुंच रहा है। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर डॉ सूरज सिंह नेगी एवं कृषि विभाग के अधिकारी ने भी जानकारी दी।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
SLSA Fashion

Check Also

GNewsPortal

बीमा क्लेम के सम्बंध में 7 दिवस में कार्रवाई सुनिश्चित करें- कलेक्टर

बीमा क्लेम के सम्बंध में 7 दिवस में कार्रवाई सुनिश्चित करें- कलेक्टर सवाई माधोपुर, 5 …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com