जिले में चल रही विकास और व्यक्गित लाभ की सरकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिये सक्रिय होकर कार्य करें- जिला प्रभारी मंत्री

जिले में चल रही विकास और व्यक्गित लाभ की सरकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिये सक्रिय होकर कार्य करें- जिला प्रभारी मंत्री
सवाइमाधोपुर, 5 दिसम्बर। जिले का प्रभारी मंत्री बनने के बाद सवाईमाधोपुर में पहली बार आने पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजनलाल जाटव का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। प्रभारी मंत्री ने सर्किट हाउस में जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन से जिले में चल रही विकास और व्यक्तिगत कल्याण योजनाओं, कोविड-19 टीकाकरण सहित विभिन्न बिन्दुओं और एसपी राजेश सिंह से कानून व्यवस्था पर फीडबैक लिया। उन्होंने कलेक्टर से राज्य सरकार के 3 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों पर चर्चा की।
प्रभारी मंत्री ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान को पूर्ण सफल बनाने के निर्देश दिए तथा कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ले ली, लेकिन निर्धारित अन्तराल बीत जाने के बाद भी दूसरी डोज नहीं लगवाई है, ऐसे लोगों से समझाइश कर दूसरी डोज लगवाने का पूर्ण प्रयास करें। उन्होंने जिले में गत 3 साल में निर्मित राजकीय भवनों व सडकों के बारे में विस्तार से चर्चा कर अन्य निर्माण कार्य जो लगभग पूर्ण हो चुके हैं तथा जिनका लोकार्पण किया जाना है, पर विस्तार से चर्चा कर समय पर इन्हें सम्बंधित विभाग को हैंड ओवर करवाने के निर्देश दिये।
प्रभारी मंत्री ने प्रशासन गांवों के संग अभियान में 22 विभागों द्वारा अब तक आयोजित शिविरों में किये गये कार्यो की समीक्षा करते हुये प्रत्येक पात्र को पट्टा देने के निर्देश दिये। इसी प्रकार प्रशासन शहरों के संग अभियान में हुई प्रगति की भी समीक्षा की।
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के सलाहकार एवं सवाई माधोपुर विधायक दानिश अबरार ने प्रभारी मंत्री को सवाईमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र सहित पूरे जिले में गत 3 साल में हुये विकास कार्यो की जानकारी दी। इससे पूर्व सर्किट हाउस पहुंचने पर जिला कलेक्टर और एसपी ने प्रभारी मंत्री का स्वागत किया। पुलिस के जवानों ने प्रभारी मंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद खंडार विधायक अशोक बैरवा, जिला प्रमुख सुदामा मीना, सवाईमाधोपुर नगरपरिषद सभापति विमल महावर, मलारना डूंगर पंचायत समिति प्रधान देवपाल मीना, उप जिला प्रमुख बाबूलाल मीना, मलारना डूंगर उप प्रधान फजलुद्दीन, शिवचरण बैरवा, देशराज मीना आदि ने भी उनका स्वागत किया। इस अवसर पर एडीएम डॉ. सूरज सिंह नेगी, जिला परिषद सीईओ उत्तम सिंह शेखावत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।